shishu-mandir

आल इंडिया जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में राज्य के शटलरों का शानदार प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

स्पोर्टस डेस्क

new-modern
gyan-vigyan

आल इंडिया जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट में राज्य के शटलरों ने शानदार प्रदर्शन किया है। यह प्रतियोगिता 16 से 20 जनवरी तक बैंगलोर में आयोजित की गई थी। उत्तराखण्ड की अदिति भट्ट को स्वर्ण, उन्नति को रजत तथा ध्रुव रावत को कांस्य पदक मिला।

saraswati-bal-vidya-niketan

यह जानकारी देते हुए उत्तरांचल बैडमिंटन एशोसियेशन के उपाध्यक्ष मनकोटी ने बताया कि अंडर 19 महिला युगल के फाइनल में अदिति भट्ट ने अपनी जोड़ीदार गोवा कृष्टि हेगड़े के साथ खेलते हुए केरला की त्रेस्सा जॉली व तेलन्गाना स्टेट की वर्षिणी की जोड़ी को सीधे सेटों में 21-14 व 21-18 से हराकर स्वर्ण पदक जीता। इससे पहले

सेमी फाइनल में अदिति की जोड़ी ने दिल्ली की काव्य व खुशी गुप्ता की जोड़ी को 23-21,13-21 व 21-18 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी। अंडर 19 महिला एकल उत्तराखंड की उन्नति ने रजत पदक प्राप्त किया।
फाइनल में उन्नति को तेंलेंगाना की गायत्री गोपीचंद के हाथो 12-21 व 13-21 से हार का सामना करना पड़ा। सेमी फाइनल में उन्नति ने हैदराबाद की शामिया फारूकी को 21-18 व 23-21 से हराया था।

वही अंडर 19 के पुरुष एकल में उत्तराखंड के ध्रुव रावत को कांस्य पदक प्राप्त हुआ। सेमी फाइनल में ध्रुव को राजस्थान के प्रियांशु राजावत से 21-14,14-21,व 10-21 से हारकर कास्य पदक से ही संतोष करना पड़ा।
क्वार्टर फाइनल में ध्रुव ने तेलंगाना के थारुण एम् को 21-6, व 21-15 से हराया था।
अदिति भट्ट, उन्नति बिष्ट व ध्रुव रावत के शानदार प्रदर्शन पर उत्तराँचल स्टेट बैडमिंटन संघ की अध्यक्ष अलकनंदा अशोक , सचिव पुष्कर जैन,उपाध्यक्ष बीएस मनकोटी, उत्तराखंड बैडमिंटन परिवार तथा जिला बैडमिंटन संघ अल्मोड़ा के अध्यक्ष प्रशांत जोशी, अल्मोड़ा बैडमिंटन परिवार ने उनको, उनके माता पिता तथा कोच डी के सेन को बधाई प्रेषित की है।