उत्तरा न्यूज
उत्तराखंड

Almora- सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय में प्रवेश प्रारंभ, ऐसे करें आवेदन

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। उत्तराखंड राज्य के कुमाऊं क्षेत्र में स्थित सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय अल्मोड़ा से स्नातक की पढ़ाई करने के इच्छुक छात्रों के लिए अच्छी खबर है। आज से सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित सभी स्नातक पाठ्यक्रमों (Graduation Courses) में प्रवेश हेतु 12वीं उत्तीर्ण छात्रों द्वारा आवेदन किया जा सकता हैं। बताते चलें कि विश्वविद्यालय से अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत जनपद के सभी महाविद्यालय भी जुड़ें है। 

विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक प्रो0 सुशील कुमार जोशी की ओर से जारी सूचना के अनुसार शैक्षिक सत्र 2021-22 हेतु सोबन सिंह जीना विश्वविद्यालय, अल्मोड़ा के समस्त परिसरों/संबंद्ध चार जिलों के महाविद्यालयों/मान्यता प्राप्त प्राइवेट संस्थानों के समस्त पाठ्यक्रमों में स्नातक प्रथम सेमेस्टर तथा प्रथम वर्ष में विद्यार्थियों के प्रवेश प्रारंभ कर दिए गए हैं। बताया कि प्रवेश लेने के इच्छुक विद्यार्थी विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.ssju.ac.in में जाकर ऑनलाइन पंजीकरण फार्म के माध्यम से दिनांकः 2 अगस्त, 2021 से दिनांक 23 अगस्त, 2021 तक रु0 100 का भुगतान कर प्रवेश हेतु अपना पंजीकरण/आवेदन कर सकते हैं।

Job Alert- अल्मोड़ा में नौकरी तलाश रहे हैं तो यहां करें आवेदन

बताते चलें कि विश्वविद्यालय के विभिन्न विभागों एवं व्यवसायिक शिक्षा अध्ययन केंद्र के अंतर्गत अनेक आधुनिक कोर्स संचालित किए जा रहे हैं। विश्वविद्यालय में उपलब्ध पाठ्यक्रमों की जानकारी हेतु विश्वविद्यालय की वेबसाइट अथवा परिसर/ महाविद्यालय में भी संपर्क किया जा सकता है।

आवेदन करने हेतु यहां क्लिक करें

Related posts

Uttarakhand: लोक संगीत के उभरते सितारे गुंजन डंगवाल (Gunjan Dangwal)की सड़क हादसे में मौत

editor1

एमएसपीएल क्रिकेट प्रतियोगिता (MSPL cricket competition) का फाइनल शिव-शक्ति क्रिकेट क्लब ने जीता

Newsdesk Uttranews

बड़ी खबर— अल्मोड़ा जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर युवक कांग्रेस अध्यक्ष ने भी कराया नामांकन,कहा उनका टिकट नहीं हुआ तो राहुल के सामने करेंगे आत्मदाह, कांग्रेस ने उमा बिष्ट के को बनाया है समर्थित प्रत्याशी

Newsdesk Uttranews