रुद्रप्रयाग में गहरी खाई में समा गई कार, एक की मौत, चालक गंभीर

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले में एक दर्दनाक हादसा सामने आया है। अगस्त्यमुनि ब्लॉक के रानीगढ़ और धनपुर पट्टी के गांवों को जोड़ने वाले रुद्रप्रयाग-ग्वेफड़-भुनका मोटर मार्ग पर एक कार अनियंत्रित होकर करीब 500 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि कार चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल चालक को जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग में भर्ती कराया गया है।

new-modern

गौरतलब हो, हादसा रविवार रात करीब 9:30 बजे हुआ।रुद्रप्रयाग से भुनका जा रही एक कार गांव से आधा किलोमीटर पहले ही अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे का पता सोमवार सुबह उस वक्त चला जब स्कूल जा रहे बच्चों ने खाई में गिरी कार को देखा। बच्चों ने इसकी सूचना गांव वालों को दी, जिसके बाद पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची।

एसडीआरएफ के जवान भगत सिंह के नेतृत्व में रेस्क्यू दल गहरी खाई में उतरा और कार सवार लोगों को बाहर निकाला। कार में सवार भुनका गांव निवासी 24 वर्षीया प्रीतम सिंह राणा मौके पर ही मौत हो चुकी थी, जबकि कार चालक 35 वर्षीया सूरज सिंह राणा गंभीर रूप से घायल था। उसे तुरंत जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग में भर्ती कराया गया।

बता दें, पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध कुमार घिल्डियाल ने बताया कि हादसे के कारणों का पता लगाया जा रहा है। शुरुआती जांच में आशंका जताई जा रही है कि अंधेरा होने और घुमावदार रास्ते के कारण चालक ने कार से नियंत्रण खो दिया होगा, जिससे यह हादसा हुआ।

इस घटना से इलाके में शोक की लहर है। स्थानीय लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि इस मार्ग पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं, ताकि भविष्य में इस तरह के हादसे न हों।