चूना भट्टा में कबाड़ की दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का नुकसान

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के चूना भट्टा इलाके में सोमवार को एक कबाड़ की दुकान में भीषण आग लग गई। आग की लपटें इतनी तेज थीं कि देखते ही देखते लाखों रुपये का सामान जलकर राख हो गया। आग लगने की सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग बुझाने के प्रयास शुरू किए।

new-modern

बताया जा रहा है कि जिस दुकान में आग लगी, उसके ऊपर एक परिवार भी रहता था। आग लगने की सूचना से वहां अफरा-तफरी मच गई। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और परिवार के सभी सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। गनीमत रही कि इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों का कहना है कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी होगी। कबाड़ की दुकान में प्लास्टिक और रबर जैसी ज्वलनशील चीजें होने के कारण आग तेजी से फैल गई।

फायर ब्रिगेड की टीम को आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी। दुकान के आसपास के इलाके को खाली करा लिया गया था, ताकि कोई अनहोनी न हो। आग बुझाने के बाद कूलिंग ऑपरेशन भी चलाया गया।

स्थानीय लोगों का कहना है कि दुकानों और रिहायशी इलाकों में अग्नि सुरक्षा के नियमों का पालन नहीं किया जा रहा है, जिसके कारण आए दिन इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। प्रशासन से मांग की जा रही है कि अग्नि सुरक्षा के नियमों का सख्ती से पालन कराया जाए, ताकि ऐसी घटनाओं को रोका जा सके।