shishu-mandir

बरसाना में प्रशासन व्यवस्था हुई चौपट, रेलिंग टूटने से कई श्रद्धालु हुए घायल

Smriti Nigam
2 Min Read

श्रद्धालुओं की नगरी मथुरा के बरसाना में रविवार को लड्डू होली का आयोजन किया गया। इस आयोजन में देश-विदेश से श्रद्धालु आनंद लेने के लिए आए। इसी बीच यहां इतनी ज्यादा भीड़ हो गई की व्यवस्था अनियंत्रित हो गई और दबाव पडने से मंदिर की रेलिंग भी टूट गई।
एक के ऊपर एक कई श्रद्धालु गिर गए। हादसे में करीब एक दर्जन से अधिक श्रद्धालु घायल हो गए। आनन फानन उन्हें स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई गई।

new-modern
gyan-vigyan

बरसाना में लड्डू होली खेलने के लिए श्रद्धालु पहुंचे थे। इस दौरान पुलिस प्रशासन की व्यवस्था बिगड़ते हुए नजर आई। भीड़ का दबाव बढ़ने से मंदिर परिसर में लगी हुई एक रेलिंग टूट गई जिससे एक बड़ा हादसा हो गया। इस हादसे में करीब एक दर्जन से अधिक श्रद्धालु घायल हो गए। बताया जा रहा है कि लड्डू होली में प्रसादी के रूप में लड्डू लुटाए जाते हैं जिन्हें लूटने के लिए श्रद्धालु टूट पड़ते हैं और इसी दौरान यह हादसा हो गया।

saraswati-bal-vidya-niketan

लुटाए गए कई टन लड्डू

पूरे विश्व में मशहूर लठमार होली की पूर्व संध्या पर राधा रानी के मंदिर में लड्डू होली मनाई गई। इसको देखने के लाखों श्रद्धालु बरसाना आए। लड्डू होली को लड्डू प्रसाद के रूप में कई टन लड्डू लुटाए गए। लड्डू प्रसाद को पाने के लिए श्रद्धालुओं ने जमकर इन्हें लूटा।

फूड पॉइजनिंग का रखा गया ध्यान

लड्डू खाने से श्रद्धालु फूड पॉइजनिंग के शिकार ना हो इसके लिए एसडीएम गोवर्धन नीलम श्रीवास्तव ने मंदिर समिति के सदस्य प्रवीण गोस्वामी से बाहरी प्रसाद लड्डू को रोकने की सहमति मांगी। इस पर मंदिर रिसीवर ने भी ऐसी किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए एसडीएम को अपनी सहमति दे दी। इससे पहले एसडीएम ने कस्बे की चुनिंदा दुकानों से ही लड्डू लाने की अपील श्रद्धालुओं से की थी।