shishu-mandir

बिग ब्रेकिंग: उत्तराखंड में दो जमातियों (Jamatee) के खिलाफ हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज (Case filed), चेतावनी के बाद 180 जमाती आए सामने

UTTRA NEWS DESK
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून, 7 अप्रैल 2020
उत्तराखंड के हरिद्वार में जानबूझकर अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छिपाने के मामले में पुलिस ने दो जमातियों (Jamatee)
के खिलाफ हत्या की कोशिश का मुकदमा दर्ज (Case filed) किया है. पुलिस ने दोनों को क्वारंटाइन कर ​दिया है साथ ही पुलिस अब इन दोनों के संपर्क में आए व्यक्तियों को चिन्हित करने में जुटी हुई है.

saraswati-bal-vidya-niketan

निजामुद्दीन मरकज व अन्य स्थानों में शिकरत कर लौटे तब्लीगी जमात के लोग वर्तमान में पूरे देश के लिए मुसीबत बन गए है. 17 से अधिक राज्यों में कोरोना संक्रमितों में अधिकांश मरीज तब्लीगी जमात से जुड़े हुए है.

दिल्ली और अन्य शहरों से लौटे जमातियों (Jamatee) में रोजाना संक्रमण की पुष्टि होने से उत्तराखंड के सामने नई चुनौती खड़ी हो गई है. राज्य में भी तब्लीगी जमात से जुड़े 24 जमातियों (Jamatee) में कोरोना की पुष्टि हुई है.

गौरतलब हो​ कि तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों के जांच के लिए सामने नहीं आने व राज्य में लगातार कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए डीजीपी अनिल कुमार रतूड़ी ने चेतावनी दी थी कि 6 अप्रैल के बाद जांच के लिए सामने नहीं आने वाले जमातियों (Jamatee) के खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा.

डीजी अपराध और कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने बताया कि एक से 5 अप्रैल के बीच 41 जमाती चोरी छुपे उत्तराखंड पहुंचे, उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने दोनों के सैंपल लेकर जांच को भेजे हैं.

वहीं, 7 अप्रैल को सर्विलांस के माध्यम से दो जमाती (Jamatee) हरिद्वार और रुड़की में पकड़े गए उनके खिलाफ हत्या की कोशिश (Case filed) का मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि लक्सर में चार ऐसे लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, जिन्होंने जमातियों को शरण दी थी.

बताते चले कि उत्तराखंड में अभी तक 180 जमाती (Jamatee) सामने आए हैं. इनमें सबसे अधिक हरिद्वार जिले के हैं, जिनकी संख्या 151 है. इसके अलावा नैनीताल में 12 देहरादून में 9 और पौड़ी में 8 जमाती (Jamatee) सामने आए हैं.