shishu-mandir

असम में बाढ़ से हुई तबाही पर दलाई लामा ने जताई चिंता

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

धर्मशाला, 21 जून (आईएएनएस)। तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने मंगलवार को असम में अभूतपूर्व बारिश और बाढ़ पर चिंता व्यक्त की, जिसके कारण पिछले एक सप्ताह में लाखों लोगों की जान चली गई, संपत्ति का नुकसान हुआ है।

new-modern
gyan-vigyan

दलाई लामा ने असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा को लिखे एक पत्र में कहा, यह सबसे दुर्भाग्यपूर्ण है कि असम और भारत के अन्य हिस्सों में मानसून की बारिश साल-दर-साल कहर बरपाती दिख रही है। मैं हाल ही में आई बाढ़ के कारण आपके राज्य में इतने सारे लोगों को हुई कठिनाई के बारे में दुख व्यक्त करना चाहता हूं। मैं आपको, अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों और बाढ़ से प्रभावित सभी लोगों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

saraswati-bal-vidya-niketan

उन्होंने कहा, मैं सराहना करता हूं कि संबंधित एजेंसियां प्रभावित लोगों को बचाने और उन्हें राहत प्रदान करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं। असम के लोगों के साथ अपनी एकजुटता के प्रतीक के रूप में मैं उन प्रयासों का समर्थन करने के लिए दलाई लामा के गादेन फोडंग ट्रस्ट से दान कर रहा हूं।

अधिकारियों ने बताया कि असम में बाढ़ की स्थिति सोमवार को और बिगड़ गई, जिसमें 11 और लोगों की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या 81 हो गई है। राज्य के 34 जिलों में से 32 में लगभग 48 लाख लोग प्रभावित हुए हैं।

–आईएएनएस

एचके/एसजीके

Source link