तमिलनाडु : कोविड के मामले बढ़ने पर माता-पिता सोमवार से स्कूल खुलने को लेकर चिंतित

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

चेन्नई, 12 जून (आईएएनएस)। तमिलनाडु में कोविड-19 के ताजा मामले प्रतिदिन 200 के पार होने के साथ, माता-पिता चिंतित हैं, क्योंकि स्कूल सोमवार से फिर से खुलने वाले हैं।

new-modern

गृहिणी प्रिया सेतुमाधवन ने कहा कि उन्हें अपनी बेटी आकांक्षा के स्कूल जाने की चिंता है। आईएएनएस से बात करते हुए उन्होंने कहा, मैं चिंतित हूं, क्योंकि बच्चे एक-दूसरे के साथ घुलमिल जाएंगे। अगर वे दो पालियों में कक्षाएं संचालित कर रहे होते तो यह बेहतर होता, लेकिन अधिकांश कक्षाएं एक ही पाली में हैं।

शिक्षकों ने हालांकि कहा कि स्कूलों को फिर से खोलने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है। मदुरै के एक निजी सहायता प्राप्त स्कूल के शिक्षक सेल्वनायगन ने आईएएनएस को बताया, ऑनलाइन कक्षाओं के दौरान छात्रों के साथ जुड़ना बहुत मुश्किल था और छात्र बुनियादी बातों को लेकर भी भ्रमित थे। हमें फिर से बुनियादी बातों से शुरुआत करनी होगी और फिर आगे बढ़ना होगा।

उन्होंने कहा कि कक्षा 1 से 5 तक के छात्रों को मजबूत नींव की जरूरत है और अगर स्कूलों को फिर से खोलने में कोई देरी हुई, तो सीखने की मूल बातें प्रभावित होंगी और इससे छात्रों को नुकसान होगा, जिसे राज्य महामारी के कारण लंबे समय तक लॉकडाउन के बाद बर्दाश्त नहीं कर सकता।

राज्य के स्कूल शिक्षा मंत्री अंबिल महेश पोय्यामोझी ने एक बयान में घोषणा की थी कि तमिलनाडु में स्कूल सोमवार, 13 जून को फिर से खुलेंगे।

–आईएएनएस

एचके/एसजीके

Source link