shishu-mandir

बधाई : अल्मोड़ा के युवा वैज्ञानिक तरूण बंधे वैवाहिक बंधन में

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

हल्द्वानी। अल्मोड़ा निवासी युवा वैज्ञानिक तरुण बेलवाल परिणय सूत्र में बंध गए हैं । मंगलवार की रात्रि हल्द्वानी के श्यामा गार्डन बैंकेट हॉल में उनका विवाह जोगीवाला देहरादून निवासी श्रीमती सुशीला रमोला और सुरेन्द्र रमोला की पुत्री सुदीप्ता रमोला के साथ संपन्न हुआ।
अल्मोड़ा के पाण्डेखोला निवासी तरूण के पिता एनसी बेलवाल विवकानंद से रिटायर्ड है जबकि माता निर्मला बेलवाल गृहणी है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

तरुण ने गढ़वाल विश्विद्यालय से बी फार्मा करने के बाद तमिलनाडु के वेल्लूर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से एम टेक की उपाधि हासिल की। उन्होंने कुमाऊं विश्वविद्यालय से केदारनाथ में पाई जाने वाकई दारुहल्दी (किल्मोड़ा) की विशेष प्रजाति के शुगर में उपचार विषय पर शोध करने के साथ ही जीबी पंत हिमालयन पर्यावरण संस्थान में रिसर्च स्कॉलर के पद पर कार्य किया। लगातार दो वर्ष उनके उत्कृष्ट कार्य पर उत्तराखण्ड में उन्हे राज्यपाल पुरुस्कार से भी नवाजा गया।


तरुण वर्तमान में चीन के हॉन्जॉऊ शहर स्थित यूनिवर्सिटी ” जिजियांग एकेडमी आफ एग्रीकल्चर साइंस ” में फ़ूड न्यूट्रिशयन पर पोस्ट डॉक्टरेट कर रहे है। उनकी पत्नी सुदीप्ता भी ​इसी विश्वविद्यालय में पर्यावरण विज्ञान से पोस्ट डाक्टरेट कर रही है। उत्तरा न्यूज परिवार तरूण के सुखद वैवाहिक जीवन की कामना करता है।