ज्ञान विज्ञान चिल्डन एकेडमी में याद किए गए महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

बीते दिवस यानि कल 2 अक्टूबर को ज्ञान विज्ञान चिल्ड्रन एकेडमी हवालबाग में गांधी जयंती और शास्त्री जयंती धूमधाम से मनायी गयी। इस मौके पर दोनों महापुरूषों के बताए रास्ते पर चलने का संकल्प भी लिया गया।


सबसे पहले स्कूल के अध्यापकों ने विद्यालय परिसर के आस पास की सफाई की। इसके बाद झंडारोहण के साथ मनमोहक रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। नन्हे मुन्नें बच्चों की प्रस्तुति ने लोगों का मन मोह लिया।


ज्ञान विज्ञान चिल्ड्रन एकेडमी के प्रधानाध्यापक अशोक पंत ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और देश के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के चित्रों पर पुष्प अर्पित किए। इसके बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का प्रिय भजन ”रघु​पति राघव राजा राम, सबको सन्मति दे भगवान” गाया गया। स्कूल के स्काउट अध्यापक जीवन सिंह ने भी सुंदर प्रस्तुति देकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और शास्त्री के बारे में गीत के माध्यम से बताया।


विद्यालय के अध्यापक मुकेश कुमार,रश्मि पंत,गीतांजलि पंत,प्रियंका ने इस मौके पर अपनी बात रखते हुए दोनों महापुरूषों के जीवन से प्रेरणा लेने की अपील की। प्रधानाध्यापक अशोक पंत ने बच्चों से जीवन में अनुशासन और समय प्रबंधन को जरूरी बताते हुए इसका पालन करने की अपील की। इस मौके पर स्वच्छता के बारे में पर पेंटिग,पोस्टर बनाने वाले स्कूल के बच्चों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही स्कूल समिति के अध्यक्ष लक्ष्मण राम ने स्कूल में पढ़ाई सहित कई मुद्दों पर अपनी बात रखी पश्चात अध्यक्ष ने पठन पाठन सहित विभिन्न विषयों पर चर्चा की।


अभिभावक संघ के अध्यक्ष लक्ष्मण राम की अध्यक्षता और विद्यालय के अध्यापक गोविंद कुमार के संचालन में संपन्न कार्यक्रम में हेम सती,जीवन सिंह,पीयूष धौनी,गीता नेगी,रश्मि पंत,गीतांजलि पंत,प्रियंका,विमला मेहता,गीता मुस्यूनी,शोभा बिष्ट,मुकेश कुमार,पंकज बिष्ट सहित कई अभिभावक और स्कूल के बच्चें मौजूद रहे।