shishu-mandir

उत्तराखंड (Uttarakhand) में ‘एक बार समाधान योजना-2021’ लागू, एक क्लिक में पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

देहरादून, 25 मार्च 2021
आम लोगों की व्यावहारिक दिक्कतों को दूर करने के लिये Uttarakhand
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के निर्देश पर ‘एक बार समाधान योजना-2021’ लागू की गई है। इस बारे में शासन से अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।

new-modern
gyan-vigyan

यह भी पढ़े…..

Uttarakhand- नशे के विरुद्ध पुलिस की कार्यवाही, स्मैक के साथ युवक गिरफ्तार

मुख्यमंत्री ने आम जन की सहूलियत के लिए भवन उपविधि का सरलीकरण भी जल्द ही करने के निर्देश दिये हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

पूर्व में एक बार समाधान योजना के क्रियान्वयन में उत्पन्न व्यवहारिक कठिनाईयों का निराकरण करने के लिए और पर्यटन गतिविधियों को बढ़ावा देने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री के निर्देश पर यह योजना लागू की गई है।

Uttarakhand- मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि राज्य सरकार आम जन को लाभ पहुंचाने के लिये कार्य कर रही है। जन केंद्रीत योजनाओं पर विशेष फोकस किया जा रहा है। इसी क्रम मे ‘एक बार समाधान योजना’ लागू की गई है।

यह भी पढ़े…..

Uttarakhand- चलते ट्रक में अचानक लग गई आग, चालक ने कूदकर बचाई जान

शहरी विकास मंत्री बंशीधर भगत ने कहा कि इस योजना से आम लोगों को बड़ी राहत मिलेगी और उनकी व्यावहारिक दिक्कतें दूर होंगी। इससे पर्यटन आदि क्षेत्रों में लोगों की आजीविका में भी फायदा होगा।

एक बार समाधान योजना में एकल आवासीय एवं व्यवसायिक भवन, आवासीय—व्यावसायिक भू-उपयोग में व्यवसायिक दुकान—कार्यालय, आवासीय क्षेत्रों में नर्सिंग होम, क्लीनिक, ओपीडी, पैथोलॉजी लैब, डाइग्नोस्टिक सेंटर, चाईल्ड केयर, नर्सरी स्कूल, क्रेच एवं प्ले ग्रुप स्कूल आदि के संबंध में किये गये अनियमित निर्माण कार्य को शमनीय किया जाना प्रस्तावित है।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/videos