shishu-mandir

हापुड़ से आये अनोखे चोर नैनीताल में पकड़े गये , क्या है मामला ?

Newsdesk Uttranews
2 Min Read


 

new-modern
gyan-vigyan

सलीम मलिक 

saraswati-bal-vidya-niketan

नैनीताल। उत्तर-प्रदेश के हापुड़ जनपद से तीन साइलेंसर चोर कारों से साइलेंसर चोरी करने नैनीताल पहुंच गये। पांच कारों के साइलेंसर चोरी कर चुके यह लोग छठी कार का साइलेंसर चोरी करने के दौरान कार स्वामी के हत्थे चढ़ गये। पुलिस ने तीनो को हिरासत में लेकर इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आरोपी केवल कार के ईको साइलेंसर पर ही हाथ साफ करते थे।

नैनीताल के बारापत्थर इलाके में एक कार का ईको साइलेंसर चुराते देख कार स्वामी ने अपने साथियों की मदद से इन्हें काबू कर लिया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनो चोरों को अपनी हिरासत में ले लिया।

पकड़े गये आरोपियों में अफसर उर्फ फतेह खान टैक्सी चालक, कमाल अहमद, रिहान खान सभी निवासी हापुड़ उप्र शामिल हैं। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह डिजायर टैक्सी कार संख्या डीएल 1 ज़ेडसी 3362 से पर्वतीय क्षेत्रों में कार के ईको साइलेंसर चुराने आये थे। भवाली, तल्लीताल, मल्लीताल से वह पांच साइलेंसर चुरा चुके थे। छठे प्रयास में वह पकड़े गये। आरोपियों ने बताया कि वह केवल ईको साइलेंसर ही चोरी करते हैं। इस साइलेंसर की मिट्टी और राख में प्लेटिनम निकलता है, जो की महंगे दामों पर बिकता है। पुलिस ने तीनो आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में कारागार भेज दिया गया।