इस अरबपति दंपत्ति ने अपनी जीवन भर की कमाई और करोड़ों की संपत्ति कर दी दान, अपनाया सन्यास,बच्चे पहले ही छोड़ चुके है सांसारिक मोह माया

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

गुजरात के एक अरबपति बिजनेसमैन ने अपनी जीवन भर की कमाई और करोड़ों की संपत्ति दान में दे दी, और अपनी पत्नी के साथ सन्यास ग्रहण कर लिया। जी हां, यह सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा होगा की कोई इंसान अपनी करोड़ो की संपत्ति दान में कैसे दे सकता है। लेकिन यह सच है।

new-modern

हमने फिल्मों कहानियों में मोह माया को त्यागने वाली बाते तो सुनी है देखी है। लेकिन ऐसा रियल लाइफ में बहुत कम होता है।बता दें कि गुजरात के हिम्मतनगर के निवासी अरबपति भावेश भाई भंडारी ने अपनी करोड़ो कि संपत्ति को दान में देकर अपनी पत्नी के साथ सन्यास ग्रहण कर लिया। दंपती के बच्चे पहले ही सांसारिक मोह-माया छोड़ चुके हैं।

अब उन्होंने भी अपनी पत्नी के साथ जैन धर्म में दीक्षा लेने का फैसला लिया है। NDTV की रिपोर्ट के अनुसार इस दंपत्ति ने सन्यास ग्रहण करने से पहले अपनी 200 करोड़ रुपये की संपत्ति दान कर दी है। उनके दो बच्चे हैं। एक बेटा और एक बेटी। दोनो बच्चे पहले ही संन्यास ले चुके हैं। अब माता-पिता ने भी बच्चों की तरह संन्यास ग्रहण करने का फैसला लिया है।

जानकारी के अनुसार भावेश भंडारी का जन्म गुजरात के हिम्मतनगर क एक समृद्ध परिवार में हुआ था। वह कंस्ट्रक्शन समेत कई तरह का बिजनेस चलाते थे। हालांकि अब उन्होंने काम-धंधे से खुद को दूर कर लिया है और जैन धर्म में दीक्षा लेकर दीक्षार्थी बनने का फैसला लिया है। बताया जा रहा है कि भावेश भंडारी और उनकी पत्नी को औपचारिक रूप से 22 अप्रैल को दीक्षा दी जाएगी। प्रतिज्ञा लेने के बाद दंपती को सभी पारिवारिक रिश्ते तोड़ने होंगे। उन्हें कोई भी ‘सांसारिक वस्तु’ रखने की अनुमति नहीं होगी। इसके बाद वो पूरे भारत में नंगे पैर यात्रा करेंगे और केवल भिक्षा पर जीवित रहेंगे। उन्हें केवल दो सफेद वस्त्र, भिक्षा के लिए एक कटोरा और एक ‘राज्यारोहण’ रखने की अनुमति होगी।