पहाड़ों पर फिर बरसेंगे बादल, 5 जिलों में बारिश का अलर्ट, जानें आपके जिले का हाल

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में मानसून की सक्रियता एक बार फिर बढ़ने वाली है। मौसम विभाग ने राज्य के 5 जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क बना रहेगा और लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ सकता है।

गौरतलब हो, मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में मंगलवार को बारिश हो सकती है। इन जिलों के कुछ स्थानों पर गरज के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है।

राजधानी देहरादून समेत मैदानी इलाकों में मंगलवार को मौसम शुष्क रहेगा। आसमान साफ रहेगा और धूप निकली रहेगी। हालांकि, हल्की हवाएं चलने से लोगों को गर्मी से थोड़ी राहत मिल सकती है। देहरादून में अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

बता दें, मौसम विभाग ने पहाड़ी क्षेत्रों में यात्रा करने वाले लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। बारिश के कारण पहाड़ी रास्तों पर भूस्खलन और चट्टान गिरने की घटनाएं हो सकती हैं। साथ ही, नदी-नालों के जलस्तर में भी अचानक वृद्धि हो सकती है। इसलिए, यात्रा के दौरान सावधानी बरतना आवश्यक है।

पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश किसानों के लिए राहत की खबर है। बारिश से खरीफ की फसलों को फायदा होगा। वहीं, सेब जैसे फलों के लिए भी यह बारिश फायदेमंद साबित होगी।