Uttarakhand में भारी बारिश का रेड अलर्ट हुआ जारी, इन नौ जिलों में कल बंद रहेंगे सभी स्कूल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Uttarakhand में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी हुआ है। इसके बाद उत्तराखण्ड में कई जिलों में जिलाधिकारियों ने ​उनके जिले के अंतर्गत आने वाले सभी शासकीय,गैर शासकीय,निजी स्कूलों और जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में 11 जुलाई को अवकाश घोषित कर दिया है। हालांकि कई जिलों के जिलाधिकारी रविवार को ही अवकाश की घोषणा कर चुके है।


मौसम विज्ञान विभाग ने उत्तराखंड के कई जिलों में अगले दो दिनों के लिए भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी कर दिया। कई जिलों में सोमवार को भी अवकाश घोषित किया गया था। आज सोमवार को राजधानी देहरादून, टिहरी, रुद्रप्रयाग चमोली, पौड़ी और पिथौरागढ़ के जिलाधिकारियों ने उनके जिले के अंतर्गत आने वाले सभी शासकीय,गैर शासकीय,निजी स्कूलों और जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में 11 जुलाई को अवकाश घोषित कर दिया।

मौसम विभाग की चेतावनी के बाद आज ही चमोली के जिलाधिकारी ने 11 जुलाई और 12 जुलाई को सभी शासकीय,गैर शासकीय,निजी स्कूलों और जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में 2 दिन का अवकाश घोषित कर दिया था।

इससे पहले रविवार को अल्मोड़ा और बागेश्वर जिले में 10 जुलाई,11 जुलाई और 12 जुलाई को अवकाश घोषित किया गया था। जबकि नैनीताल जिले में सभी शासकीय,गैर शासकीय,निजी स्कूलों और जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों में 10 जुलाई से 13 जुलाई तक 4 दिन का अवकाश घोषित कर दिया गया था। ऊधमसिंह नगर में 10 जुलाई और 11 जुलाई के लिए 2 दिन का अवकाश घोषित किया गया था।