नौसेना में निकली भर्ती,इस लिंक पर जाकर करें अप्लाई

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

भारतीय नौसेना में 362 ट्रेड्समैन मेट पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगें है। ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 26 अगस्त से शुरू होगी जबकि 25 सितंबर तक आवेदन कर सकते है।
अगर आप भी ट्रेडसमैन के पद के लिए आवेदन करना चाहते है तो नौसेना की ऑफिसियल वेबसाइट www.indiannavy.nic.in में क्लिक कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।

new-modern


पदो की संख्या
अनारक्षित 151 पद

ओबीसी 97 पद

इडब्ल्यूएस 35 पद

एससी 53 पद

एसटी 26 पद

भारतीय नौसेना ट्रेड्समैन में भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 25 वर्ष निर्धारित की गई है। वही किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड/संस्थान से 10वीं कक्षा पास होना चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) से संबंधित ट्रेड में प्रमाणपत्र होना चाहिए।


फॉर्म भरने वाले उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग करने के बाद जिसमें उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शार्टलिस्टिंग के बाद एक लिखित परीक्षा ली जाएंगी। सामान्य बुद्धि और तर्क पर आधारित 25 प्रश्न, सामान्य अंग्रेजी और समझ पर आधारित 25 प्रश्न, संख्यात्मक क्षमता,मात्रात्मक क्षमता पर आधारित 25 प्रश्न और सामान्य जागरूकता पर आधारित 25 प्रश्न मिलाकर कुल 100 प्रश्नों की लिखित परीक्षा पास करनी होगी। लिखित परीक्षा में कट-ऑफ नंबर लाने वाले उम्मीदवारों को एक अनंतिम असाइनमेंट पत्र जारी होगा और इसके बाद सत्यापन प्रक्रिया शुरू होगी।