UP NEWS: साइबर ठगो पर कसा पुलिस का शिकंजा,अकाउंट फ्रीज कर की 22 लाख रुपए की रिकवरी

Smriti Nigam
2 Min Read

UP News: कानपुर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से तो की अकाउंट को सर्च करके उसे फ्रीज कर दिया है और उसमें मौजूद 22 लाख 97000 निकाल कर अपने खाते में कर लिया है।

Kanpur News: कानपुर शहर में इन दोनों साइबर क्राइम के मामले लगातार तेजी से बढ़ते जा रहे हैं और लोग आए दिन ठगी का शिकार हो रहे हैं। ऑनलाइन क्राइम के बढ़ते हुए ग्राफ को देखते हुए लोगों के साथ पैसों की ठगी के मामले पुलिस के लिए एक कड़ी चुनौती भी साबित हो रहे हैं। ऐसे में इन मामलों से निपटने के लिए पुलिस कई तरीके की कार्यवाही कर रही है। वहीं पुलिस ने एक बार फिर को एक शिकस्त दी है।

दरअसल कानपुर शहर में इस समय साइबर ठगो का कहर ढाया हुआ है। यहां की जनता लगातार इन ठगो का शिकार हो रही है। बैंक अकाउंट, फोन अकाउंट और ऑन कॉल फ्रॉड के मामले की समस्या बढ़ती जा रही है। वहीं पिछले कुछ दिनों में ठगो ने अलग-अलग लोगों से लाखों रुपए ठगे, जिनमें कुछ मामले पुलिस की टेबल तक पहुंचे जिसके चलते कानपुर पुलिस ने साइबर सेल और सर्विलांस की मदद से ट्रैकिंग शुरू की।

new-modern

पिछले सौ दिनों की ठगी का खुलासा

कानपुर पुलिस ने साइबर सेल की मदद से तो के अकाउंट को सर्च कर उसे फ्रीज कर दिया और उसमें मौजूद 2297000 को अपने खाते में कर लिया और उन सभी पीड़ितों को दे दिए जिनकी शिकायत पुलिस के पास पहुंची थी। पुलिस ने शिकायत और अकाउंट नंबरों की डाइट ने पुलिस को सभी ठगो के मामलों में बड़ी राहत दी है जो लगातार ऐसी घटनाएं करते आ रहे हैं।

वहीं पुलिस उपायुक्त पश्चिम विजय ढुल ने बताया कि पुलिस ने 100 दिन के भीतर हुई साइबर ठगी पर बड़ी कार्यवाही की है। एक बड़ी अमाउंट ठगों के खाते से निकाल कर ठगी के पीड़ितों को वापस पहुंचाया है। कानपुर पुलिस की ये कार्यवाही ठगों के लिए नहले पर दहला साबित हो गई है।