shishu-mandir

14 दिनों में 12वी बार बढ़े petrol-diesel के दाम, एक ही हफ्ते में लगातार तीसरी बार बढ़े CNG की कीमत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

पूरे देश में petrol-diesel की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। 14 दिनों में रविवार को 12वीं बार petrol-diesel की कीमतों में इजाफा किया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

जनता पर महंगाई की दोहरी मार पड़ रही है। रविवार को CNG की कीमतों में भी बढ़ोतरी का ऐलान किया गया है। बीते एक हफ्ते में CNG की कीमतों में यह तीसरी बढ़ोतरी है। बढ़ी हुई कीमतें सोमवार सुबह 6 बजे से लागू होंगी।

saraswati-bal-vidya-niketan


फिर बढ़ी Petrol-diesel की कीमत


तेल कंपनियों ने petrol-diesel, दोनों के लिए 40 पैसे per litre की बढ़ोतरी की घोषणा की है। दो सप्ताह के भीतर यह 12वीं बढ़ोतरी है। इस बढ़ोतरी के साथ अब तक petrol-diesel की कीमत में 8.40 रुपये per litre का इजाफा किया जा चुका है। इस बढ़ोतरी के साथ राजधानी दिल्ली में 1 लीटर petrol 103.81 रुपये का हो जाएगा, वहीं डीजल की कीमत 95.07 रुपये प्रति/लीटर हो जाएगी।


CNG की कीमतों में भी इजाफा
CNG दरों में भी 80 पैसे प्रति किलोग्राम की बढ़ोतरी की गई है। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में CNG की नई कीमत 61.61 रुपये प्रति किग्रा होगी। CNG की कीमत में भी एक सप्ताह के भीतर तीन बढ़ोतरी की जा चुकी है। यह एक हफ्ते में 2.40 रुपये per kilogram तक महंगी हो चुकी है।


इन नंबरों पर जान सकते हैं ताजा कीमत
आपके शहर में petrol और diesel के क्या दाम हैं इसकी जानकारी आप एक SMS के जरिए भी पा सकते हैं। इसके लिए Indian Oil Corporation Limited – IOCL के ग्राहकों को RSP code लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। Code आपको Indian oil की website पर मिलेगा।