shishu-mandir

108 सेवा कर्मियों को पड़े वेतन के लाले : 5 माह से वेतन का नही किया सरकार ने भुगतान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

देहरादून। 108 सेवा संचालित कर रहे कार्मिकों को सितंबर महीने का वेतन नही मिला है। बता दे कि 1 मई 2019 से 108 सेवा का ठेका मध्य प्रदेश की कैंप कंपनी को दिया गया है। कंपनी को विगत पांच माह से भुगतान नही होने से अब कंपनी ने अपने कार्मिकों को सिंतबर माह का वेतन देने से हाथ खड़े कर दिये है।

saraswati-bal-vidya-niketan

अक्टूबर माह का एक पखवाड़ा बीत गया है और वेतन ना मिलने से कार्मिक परेशान है। ऐसे में कर्मचारियों के लिये दीवाली कही फीखी साबित ना हो जाये। पिछले 5 महीने से 108 सेवा प्रदाता कंपनी गेम को एक पैसे का भी भुगतान नहीं हुआ है जिस कारण से इस सेवा का भविष्य अधर में लटकता नजर आ रहा है।

हालत यह है कि कंपनी के पास कर्मियों का वेतन देने के लिए भी पैसे नहीं है। 108 सेवा संचालित कर रही कंपनी के अनुसार गाड़ियों में तेल डलवाने उनकी मेंटेनेंस आदि का करोड़ों रुपए खर्च हो चुका है। कंपनी के कर्मचारी दिन रात काम कर रहे है लेकिन उसके कर्मचारी त्योहारी सीजन में खाली बैठे हुए हैं। वेतन ना मिलने से और उनके घर परिवार पर संकट नजर आ रहा है। हर महीने वेतन के लिए 1 करोड़ के आसपास तथा गाड़ियों में तेल भरवाने के लिए 40 से 45 लाख रुपए की आवश्यकता होती है। इस तरह से अगर कहे तो अब तक कम कम से कम ₹10 करोड़का खर्चा कैंप का नहीं कंपनी कर चुकी है नाम न छापने की शर्त पर कंपनी के प्रतिनिधि ने आरोप लगाते हुए कहा कि शासन स्तर पर किसी खास वजह से फाइल लटकाई गई है।

https://uttranews.com/2019/10/17/strong-intention-full-of-enthusiasm-is-the-first-sighted-ias-pranjal-of-the-country-is-getting-appreciation-in-the-whole-country/