Pithoragarh- जूनियर नेशनल बाॅक्सिंग में निकिता ने जड़ा स्वर्णिम पंच

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

3e9a41c1f6a3e1c8f822966e81d4ee7c

new-modern

पिथौरागढ़ सहयोगी, 31 जुलाई 2021

बालिका मुक्केबाज निकिता चंद ने सोनीपत, हरियाणा में आयोजित जूनियर नेशनल बाॅक्सिंग चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया है। निकिता की इस उपलब्धि पर तमाम खेल प्रेमियों, खिलाड़ियों, जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों ने खुशी जताते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

बीती 25 से शनिवार 31 जुलाई तक सोनीपत हुई इस चैंपियनशिप में जनपद पिथौरागढ़ की निकिता ने 57-60 किग्रा भार वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। प्रतियोगिता के प्री क्वार्टर मुकाबले में निकिता ने तेलंगाना की मुक्केबाज के रिंग में नहीं आने से वाॅक ओवर के आधार पर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। जहां निकिता ने तमिलनाडु की मुक्केबाज को पहले राउंड में ही रैफरी स्टाॅप द कांटेस्ट के आधार पर पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

सेमीफाइनल में भी निकिता ने दूसरे राउंड में आरएसी के आधार पर राजस्थान की मुक्केबाज पराजित कर किया। फाइनल मुकाबले में निकिता चंद ने हरियाणा की मुक्केबाज को 4-1 से पराजित कर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। जिला क्रीड़ा अधिकारी संजीव कुमार पौरी ने बताया कि निकिता वर्तमान में बृजेन्द्र मल्ल बाॅक्सिंग एकेडमी में प्रशिक्षक बृजेन्द्र मल्ल से प्रशिक्षण प्राप्त कर रही हैं।