उत्तरा न्यूज
अभी अभी अल्मोड़ा

Almora- यहां आयोजित हो रहा है पथ विक्रेताओं के लिए दो दिवसीय राष्ट्रीय सम्मेलन

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा शहर में विशाल मेगा मार्ट के निकट स्थित होटल शिवालिक में 19-20 अप्रैल 2022 को नेशनल हॉकर्स फेडरेशन द्वारा पथ विक्रेता एक्ट 2014 को उत्तराखंड राज्य में लागू करने के संदर्भ में दो दिवसीय कैपेसिटी बिल्डिंग ट्रेनिंग कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

सामाजिक कार्यकर्ता एड. पी. सी. तिवारी ने कार्यक्रम की सूचना देते हुए कहा कि अल्मोड़ा में आयोजित हो रहे इस सम्मेलन में पथ विक्रेताओं को उनके अधिकार व सुरक्षा के विषय में जानकारी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस दो दिवसीय सम्मेलन में प्रथम दिवस के पहले सत्र में नेशनल हॉकर्स फेडरेशन के राष्ट्रीय सचिव शक्तिमान घोष, मैकेंज़ी, अनीता दास वक्ताओं के रूप में मौजूद रहेंगे। दूसरे सत्र में लेबर कोड्स का असंगठित क्षेत्र में प्रभाव पर चर्चा के लिए लेबर एडवाइजर अनूप श्रीवास्तव, नेशनल हॉकर्स फेडरेशन के उपाध्यक्ष जम्मू आनंद व तीसरे सत्र में उत्तराखंड के परिप्रेक्ष्य में योजना व कोर्ट के आदेशों पर चर्चा हेतु दिल्ली उच्च न्यायालय के अधिवक्ता कमलेश मिश्रा व उच्च न्यायालय नैनीताल की अधिवक्ता स्निग्धा तिवारी समेत अन्य लोग विभिन्न विषयों पर जानकारी प्रदान करेंगे।

उन्होंने कहा कि इस दो दिवसीय संवाद कार्यक्रम में पथ विक्रेताओं के पुनर्वास तथा आगे की रणनीतियों पर चर्चा परिचर्चा के लिए अल्मोड़ा उत्तराखंड व देश के अन्य हिस्सों से अधिवक्ता व हॉकर्स फेडरेशन से जुड़े तथा पथ विक्रेताओं समेत तमाम लोग मौजूद रहेंगे।

Related posts

Bageshwar- आंगनबाड़ी कार्यकत्री/सहायिका एवं मिनी कार्यकत्री के पदों पर करें आवेदन

Newsdesk Uttranews

WhatsApp पर आ रहा है ‘hello mom’ या ‘hello dad’ का मैसेज तो हो जाएं सावधान, बैंक एकाउंट हो सकता है खाली

Newsdesk Uttranews

Almora- मंत्री धन सिंह रावत ने किया बेस अस्पताल का औचक निरीक्षण

editor1