NABARD Recruitment 2024:बनिए ऑफिसर और पाइए ₹100000 की सैलरी, फटाफट करें इस सरकारी नौकरी के लिए आवेदन

Smriti Nigam
2 Min Read

NABARD Recruitment 2024: नाबार्ड-बैंकर्स इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल डेवलपमेंट (NABARD-BIRD) में ऑफिसर की नौकरी (Govt Job) पाने का सुनहरा मौका है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको कुछ बातों का खास तौर से ध्यान रखना पड़ेगा।

new-modern

NABARD Recruitment 2024: अगर आप बैंक में ऑफिसर की नौकरी करना चाहते हैं तो आपके लिए सुनहरा मौका है नाबार्ड बैंकर्स इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल डेवलपमेंट ने रिसर्च ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकली है जो भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट nabard.org पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। नाबार्ड के इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

नाबार्ड ने इस भर्ती के जरिए रिसर्च ऑफिसर के पदों पर बहाली की जा रही है। अगर आप भी इन पदों पर नौकरी पाना चाहते हैं तो 30 अप्रैल या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं अगर आप भी इन पदों पर काम करना चाहते हैं तो सबसे पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ना होगा।

योग्यता

उम्मीदवार जो भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/अनुसंधान संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट की होनी चाहिए. तभी वे इन पदों पर आवेदन करने के लिए योग्य माने जाएंगे।

आयु सीमा

जो भी अभ्यर्थी इन पदों पर आवेदन करना चाहता है। उसकी आयु 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए रिजर्व कोटे वाले को नियमानुसार छूट दी जाएगी।

सैलरी

जिस किसी भी उम्मीदवार का चयन नाबार्ड के इस भर्ती के तहत होता है, उन्हें सैलरी के तौर पर 100000 रुपये मंथली सैलरी दी जाएगी।

चयन प्रक्रिया

आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार नाबार्ड के इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन रिटन एबिलिटी टेस्ट, डेटा विश्लेषण और विज़ुअलाइज़ेशन मूल्यांकन, पावर-पॉइंट प्रस्तुति और पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा