shishu-mandir

अल्मोड़ा में फिर शुरू हुआ बंदरों का बंध्याकरण

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Monkey sterilization started again in Almora(बंध्याकरण)

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा,21 अगस्त 2020— अल्मोड़ा में शुक्रवार से बंदरों के बंध्याकरण का कार्य शुरू हो गया है। वनविभाग के रेस्क्यू सेंटर में पशुपालन विभाग से बुलाए गए डाक्टरों ने 11 बंदरों का बंध्याकरण किया।

saraswati-bal-vidya-niketan
बंध्याकरण

अल्मोड़ा नगर सहित कई कस्बों में बंदरों के आंतक से लोग परेशान है। बंदरों को पकडने की मांग को लेकर कई बार स्थानीय लोग नगरपालिका,जिलाप्रशासन से गुहार लगा चुके है। इसके बाद एक बार फिर वन विभाग के रेस्क्यू सेंटर में पशुपालन विभाग की टीम ने बंदरों का बंध्याकरण का कार्य शुरू कर दिया है।

डाक्टरों की टीम का कहना है कि अब सप्ताह में एक बार पशुपालन विभाग की ओर से पकड़े गए बंदरों की नशबंदी की जाएगी। और तीन दिन रेस्क्यू सेंटर में रखने के बाद बंदरों को छोड़ दिया जाएगा।


शुक्रवार को पशुपालन विभाग के डा. योगेश शर्मा, डा. कमल दुर्गापाल और डा. सुरेन्द्र गर्ब्याल ने वनविभाग के कर्मचारियों के सहयोग से बंध्याकरण कार्य किया। इस मौके पर वन विभाग की ओर से रेंजर राजेश जोशी, केएस मेहता सहित अन्य कर्मचारी भी मौजूद रहे। पशुचिकित्साधिकारी डा. योगेश शर्मा ने कहा कि आज 11 बंदरों को दूरबीन बिधि से आपरेशन किए गए। अब सप्ताह में एक दिन पकड़े गए बंदरों का आपरेशन किया जाएगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw