shishu-mandir

आओ मतदान करें, जरूर करें एक—एक वोट है कीमती, आपका एक वोट बनाएगा देश को मजबूत

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा। लोकपर्व का महोत्सव शुरू हो रहा है गुरूवार की सुबह 7 बजे से पर्व के लिए आहुतियां शुरू हो जाएंगे। राष्ट्र और लोकतंत्र को मजबूती देने के लिए यहां जरूरत है आपके एक वोट की, आपका एक वोट आपकी ईच्छा, समाज की जरूरत और देश के विकास की रूपरेखा को परिलक्षित करता है। एक वोट से क्या फर्क पड़ता जैसा वाक्य निष्पक्ष,और मजबूत लोकतंत्र के मार्ग में एक बाधा जैसा है। आपको याद दिला दें कि 2008 के विधानसभा में राजस्थान से दिग्गज नेता सीपी जोशी केवल एक वोट से हार गए थे। इसलिए हर एक वोट व्यवस्था को मजबूत बनाने की नींव की ईंट है।
आप मतदान के दिन सबसे पहले इस पुनीत कार्य को करें,यहां एक बात और है कि मतदान का निष्पक्ष और निर्भीक होना भी जरूरी है इसलिए मतदान के दिन किसी भी प्रकार के भ्रमजाल के बहकावे में न आएं, मतदान के एवज में किसी भी प्रकार की रिश्वत या इसके आश्वासन का पूर्णत: प्रतिकार करें। आपको स्मरण रखना होगा कि आपका एक वोट शिक्षा, स्वास्थ्य, व्यापार, रोजगार और प्रशिक्षण का आधार स्तम्भ है । उत्तरा न्यूज आपसे लोकपर्व को सफल बनाने और मतदान के प्रतिशत को शतप्रतिशत पहुंचाने की अपील करता है।

saraswati-bal-vidya-niketan

इधर अल्मोड़ा के जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी नितिन सिंह भदौरिया ने जनपद के समस्त मतदाताओ से अपील की है कि वे सभी 11 अपै्रल को मतदान अवश्य करें। उन्होंने कहा कि लोकतन्त्र के इस महापर्व में हम सभी को अनिवार्य रूप से प्रतिभाग करना चाहिए। इस महापर्व में हमें अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि लोक सभा सामान्य निर्वाचन के लिए 11 अपै्रल को प्रातः 07ः00 बजे से सायं 5ः00 बजे तक मतदान होगा। मतदाता किसी भी समय अपने मतदेय स्थल में जाकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकते है। सभी मतदाता अवश्य रूप से अपने घरो से निकल कर लोकतन्त्र के इस महापर्व में अपना अमूल्य योगदान दें।