उत्तरा न्यूज
अभी अभी खटीमा

Khatima- सीएम धामी ने किया सीएसडी कैंटीन का शुभारंभ, कई योजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण

Khatima- CM Dhami inaugurated the CSD canteen, laid the foundation stone and inaugurated many schemes

खबरें अब पाए whatsapp पर
Join Now

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शुक्रवार को खटीमा में एक कार्यक्रम के दौरान सीएसडी कैंटीन का शुभारम्भ किया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर 12220.19 लाख की 52 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इनमें से 11425.43 लाख की 43 योजनाओं का शिलान्यास व 794.76 लाख की 9 योजनाएं शामिल है।


इस मौके पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि खटीमा क्षेत्र में कैंटीन के खुलने से पूर्व सैनिकों एवं सभी सैनिकों को आसानी से क्षेत्र में ही सामान उपलब्ध हो सकेगा तथा अन्य स्थानों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे और लंबी लाइनों में से भी निजात मिलेगी।


उन्होंने कहा कि शीघ्र ही राज्य के पहाड़ी क्षेत्रों में ट्रेन भी तोड़ेगी। सभी क्षेत्रों में राज्य का चहुमुखी विकास किया जा रहा है। राज्य अपने रजत जयंती के अवसर पर सभी क्षेत्रों में देश का उत्कृष्ट एवं आदर्श राज्य होगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी कहा है कि तीसरा दशक उत्तराखंड का होगा। इसके लिए सभी को एकजुट होकर प्रदेश को आदर्श एवं उत्कृष्ट राज्य बनाने में भूमिका निभानी होगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने अपने पिता से अनुशासन तथा समयबद्धता सीखी है। आलोचनाएं उन्हें शक्ति प्रदान करती हैं। उन्होंने कहा कि खटीमा में स्टेडियम हेतु 17 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की जा चुकी है, कहा कि बाईपास निर्माण हेतु 46 करोड़ की धनराशि भी स्वीकृत हो गई है, और केंद्रीय विद्यालय हेतु 8 एकड़ भूमि की व्यवस्था की की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि अस्पताल का उच्चीकरण करते हुए 100 बेड के स्थान पर 200 बेड का ब अस्पताल बनाया जा रहा है।


कार्यक्रम में नानकमत्ता के विधायक नानकमत्ता प्रेम सिंह राणा, मेजर जनरल एस. खाती, कर्नल वीएम नैथानी, मंडी अध्यक्ष नंदन सिंह खड़ायत, मंडलायुक्त सुशील कुमार,सचिव एल फ़ैनई, डीआईजी नीलेश आनन्द भरणे, जिलाधिकारी रंजना राजगुरु, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दलीप सिंह कुंवर आदि मौजूद रहे।

Related posts

ऊखीमठ में कुत्तों ने किया गुलदार का शिकार

Newsdesk Uttranews

दर्दनाक: मां के साथ खेत में गई मासूम को गुलदार ने बनाया निवाला, आक्रोशित ग्रामीणों ने लगाया जाम, चुनाव डयूटी को जा रहे कार्मिक भी घंटो तक जाम में फंसे

Newsdesk Uttranews

गैरसैंण स्थायी राजधानी घोषित करने को लेकर पिथौरागढ़ में किया प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews