shishu-mandir

अल्मोड़ा के कान्हा जोशी ने पास की असिस्टेंट कमांडेंट परीक्षा,देश में पाया 16 वां स्थान

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा,2 जून 2023

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा के कान्हा जोशी ने असिस्टेंट कमांडेंट परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है। उन्होंने इस परीक्षा देश में 16 वां स्थान पाया है। कान्हा की उपलब्धि पर नगरवासियों ने खुशियां जताई है।उनका परिवार नगर के बख्शीखोला मोहल्ले में रहता है। कान्हा जोशी की बड़ी बहिन दीक्षा जोशी लोक निर्माण विभाग बागेश्वर में सहायक अभियन्ता के पद पर कार्यरत है और उनकी दूसरी बहिन मीनाक्षी जोशी भी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों में जुटी हुई है।

saraswati-bal-vidya-niketan


बक्शीखोला निवासी उद्यान विभाग से सेवानिवृत्त किशन चन्द्र जोशी और प्रेमा जोशी के पुत्र कान्हा जोशी ने संघ लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित असिस्टेंट कमांडेट परीक्षा 2021 में पूरे देशभर में 16 वां स्थान प्राप्त किया।


कान्हा जोशी बचपन से ही बेहद कुशाग्र एंव मेधावी छात्र रहे है।कान्हा ने 2013 में विवेकानन्द इंटर कालेज रानीधारा से दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण की थी।हाईस्कूल परीक्षा में पूरे उत्तराखण्ड में उनकी 7वीं रेंक थी। कान्हा ने 2015 में इंटर की परीक्षा विवेकानन्द इंटर कालेज से प्रथम श्रेणी में परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद पंतनगर विश्वविद्यालय से बी टेक की डिग्री हासिल की। बीटेक करने के बाद वह प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों में जुटे रहे और उनकी इस मेहनत का परिणाम सामने आया है।


कान्हा के असिस्टेंट कमांडेंट परीक्षा पास करने की खबर जैसे ही परिजनो को लगी तो उनके घर में जश्न का माहौल बन गया। उनके जानने वाले और रिश्तेदारों ने परिजनों को बधाई दी। कान्हा जोशी की उपलब्धि पर परिजनों के साथ जन अधिकार मंच के संयोजक त्रिलोचन जोशी, रेडक्रास सोसायटी के अध्यक्ष मनोज सनवाल, नगर के व्यवसायी जुगल पाण्डेय, संतोष जोशी, दीपक पाण्डेय, गिरिजा शंकर पाण्डेय आदि ने खुशियां जताई है।