नौकरी करने वालों के लिए बड़ी खुशखबरी, increment का इंतजार करने वालों के लिए इस बार टूटेगा 5 साल का रिकॉर्ड

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

अगर आप भी नौकरी करते हैं तो कंपनी की तरफ से क‍िए जाने वाले increment का इंतजार शुरू हो गया होगा। हो भी क्‍यों न, सालभर मेहनत करने के बाद जब कंपनी appraisal form भरवाना शुरू करती है तो नौकरीपेशा की उम्‍मीदें बहुत ज्‍यादा होती हैं। बता दें कि प‍िछले 2 सालों में corona महामारी की वजह से salaried class का increment बहुत अच्‍छा नहीं रहा। लेक‍िन अब उनके ल‍िए खुशखबरी है।

प‍िछले 5 साल के high level पर पहुंचेगा आंकड़ा
इस बार कंपनियों की financial condition में सुधार और सकारात्मक कारोबारी धारणा के बीच इस साल देश में Incriment प‍िछले 5 साल के high level 9.9 % पर पहुंच जाएगी। एक survey के अनुसार सकारात्मक कारोबारी धारणा के बीच कंपनियां जुझारू कार्यबल बनाने के लिए नए युग की क्षमताओं में निवेश करने की योजना बना रही हैं।

1,500 कंपनियों के आंकड़ों का विश्लेषण
देश में अग्रणी वैश्विक पेशेवर सेवा कंपनी Aon के 26th increment Survey के अनुसार, विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े संगठनों का मानना है कि 2022 में increment 9.9 % रहेगी। 2021 में यह 9.3 % थी। सर्वे में 40 से अधिक उद्योगों की 1,500 कंपनियों के आंकड़ों का विश्लेषण के आधार पर यह बताया गया है।

Survey में साफ हुआ क‍ि उच्चतम अनुमानित इंक्रीमेंट वाले उद्योगों में e-commerce और उद्यम पूंजी, hi-tech / IT और ITES समेत life science services शाम‍िल हैं। बता दें इस साल रूस में 6.1 %, चीन में 6.0 % और ब्राजील में 5 % की बढ़ोतरी करने का अनुमान जताया गया है।