ज्ञान-विज्ञान चिल्ड्रन एकेडमी में घोषित हुआ परीक्षाफल, प्रधानाचार्य की घोषणा- हर साल एक बच्चे की पढ़ाई की उठाएंगे जिम्मेदारी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

हवालबाग ब्लॉक मुख्यालय के पास स्थित ज्ञान-विज्ञान चिल्ड्रन एकेडमी का वार्षिक परीक्षाफल घोषित हो गया हैै। विगत माह की 31 तारीख को अभिभावकों की एक आम सभा में घोषित परीक्षाफल घोषित करते हुए विद्यालय के प्रधानाचार्य अशोक पंत ने अपनी माता की स्मृति में सम्मान देने की घोषणा के साथ ही हर साल एक बच्चें की पढ़ाई की जिम्मेदारी लेने की घोषणा की।

new-modern


वार्षिक परीक्षाफल घोषित करने से पहले प्रधानाचार्य अशोक पंत ने पंत ने विद्यालय की वार्षिक आख्या प्रस्तुत की जिसमें विगत वर्ष बच्चों द्वारा किए गए विभिन्न प्रकार के शैक्षिक कार्यों तथा प्रतियोगिताओं के बारे में जानकारी के बारे में बताने के साळा ही अगले सत्र की रूपरेखा प्रस्तुत की। प्रधानाचार्य पंत ने कहा कि इस साल से बच्चों को नवोदय विद्यालय और सैनिक स्कूल परीक्षा की तैयारी के अलावा इंग्लिश स्पीकिंग कोर्स भी कराया जाएगा।

उन्होंने अपनी माता की स्मृति में हर साल विद्यालय के एक बच्चे गोद को लेकर उसके पठन-पाठन का सारा खर्च अपनी ओर से वहन करने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस साल से उन्होंने अपनी माता देवकी देवी की स्मृति में देवकी देवी उत्कृष्ट पुरस्कार शुरू किया है। इस साल का पुरस्कार विद्यालय के ही पूर्व छात्र विक्रम सिंह नेगी को उनके लेखन वाचन तथा अभिनय के क्षेत्र में काम करने के लिए प्रदान किया गया। इस मौके पर विक्रम सिंह ने बच्चों को अपनी कविता पाठ के माध्यम से मार्गदर्शन प्रदान किया।

gyan-vigyan-children's-academy's-annual-results-principal-announces-responsibility-for-one-child's-education-every-year

इस मौके पर विद्यालय में सर्वोच्च स्थान पर रहे बच्चों को पुरस्कृत किया गया। प्राथमिक वर्ग में में शुभांगी पंत, जूनियर स्तर में पलक मेहता को विशेष पुरस्कार दिया गया। गोविंद कुमार के संचालन में सम्पन्न कार्यक्रम की अध्यक्षता अभिभावक संघ के अध्यक्ष लक्ष्मण राम व पूर्व अध्यक्ष श्री पूरन सिंह नेगी ने संयुक्त रूप से की। इस मौके पर बैठक में हेम सती, जीवन सिंह, मुकेश कुमार, पीयूष धोनी, रश्मि पंत, गीता मुस्युनी गीता नेगी, ममता जोशी, गीतांजलि पंत, विमला मेहता, भावना जोशी सहित स्कूल के अध्यापक,अध्यापिकाएं और छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।