मर्चेंट नेवी में नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी, राजस्थान से दबोचा गया आरोपी

editor1
2 Min Read

पिथौरागढ़। मर्चेन्ट नेवी में नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी करने के आरोपी को पुलिस ने राजस्थान से गिरफ्तार किया है। विगत 15 अक्टूबर को थाना जाजरदेवल में एक तहरीर दी गई, जिसमें किशन सिंह धामी निवासी भड़कटिया को टेलीग्राम के माध्यम से मर्चेन्ट नेवी में नौकरी के रिक्त पदों का मैसेज मिला। उसमें दिए गए नम्बर पर सम्पर्क करने पर एक व्यक्ति ने बताया कि वह कैप्टन संजीव बोल रहा है। उसने वादी किशन सिंह से व्हाट्सएप पर दस्तावेज मंगवाये।

साथ ही बताया कि जिसमें नौकरी के रिक्त पद हैं, उस जहाज का नाम गोल्डन मरीन है, वह विशाखापट्टनम आ रहा है। तब तक सारे दस्तावेज तैयार करने होंगे जिसके लिए वादी से 1 लाख 35 हजार रूपये मांगे गए। इसके बाद जब उस व्यक्ति ने जवाब देना बंद कर दिया तब किशन सिंह को एहसास हुआ कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है।

थाना जाजरदेवल में आईपीसी की धारा 420 और 66डी आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया। थानाध्यक्ष जाजरदेवल हरीश पुरी के नेतृत्व में आरोपित की गिरफ्तारी के लिए गठित टीम ने जांच पड़ताल करते हुए साइबर सेल की मदद ली और आरोपित संजय कुमार बैरवा पुत्र राधाकिशन बैरवा निवासी अलवर राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया।