shishu-mandir

करबला – माल गांव की स्वीकृत सड़क का फाइनल सर्वे पूरा, अब ग्रामीणों को उम्मीद कि जल्द बनेगी सड़क

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

Final survey of approved road of Karbala-Mal village completed, now villagers hope that road will be built soon करबला – माल गांव की स्वीकृत सड़क का फाइनल सर्वे पूरा

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा, 29 अगस्त 2020- अल्मोड़ा का निकटवर्ती गांव माल के लिए स्वीकृत करबला-माल गांव की सड़क का फाइनल सर्वे हो गया है.
फाइनल सर्वे पूरा होने के बाद ग्रामीणों में उम्मीद जग गई है कि जल्द ही इस बहुप्रतीक्षित सड़क का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा.

saraswati-bal-vidya-niketan
करबला - माल गांव की स्वीकृत सड़क का फाइनल सर्वे पूरा

गांव के सामाजिक कार्यकर्ता पूर्व बीडीसी सदस्य गणेश सिंह बिष्ट ने बताया कि अब जाकर 10-15 साल के लंबे संघर्ष व आंदोलनों का सार्थक परिणाम सामने आया है. कहा कि इस गांव में खराब मार्ग व सड़क नहीं होने से पूर्व में कई बार बीमार व दुर्घटना में घायल लोगो को अस्पताल पहुंचाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. कई मरीजों की समय पर अस्पताल नहीं पहुंच पाने से मौत हो गई.

करबला - माल गांव की स्वीकृत सड़क का फाइनल सर्वे पूरा


उन्होंने बताया कि पहली सर्वे में यह सड़क 4 किमी बननी थी लेकिन फाइनल सर्वे में इसरी लंबाई 250 मीटर कम पड़ रही है , लेकिन उनके अनुरोध पर स्थानीय विधायक डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान ने आश्वासन दिया है कि सड़क पूर्व स्वीकृति के अनुसार गांव तक बनेगी. उन्होंने कहा कि इस सड़क के लिए ग्रामीणों ने कई आंदोलन भी किए है वहीं वनपंचायत की भूमि के अनापत्ति प्रमाण पत्र के लिए भी संघर्ष करना पड़ा है.
बिष्ट ने इस पूरे संघर्ष व आंदोलन में साथ देने वाले सभी गांववासियो,जनप्रतिनिधियों का आभार जताया है साथ ही विभाग के अधिकारियों को भी धन्यवाद दिया है.