shishu-mandir

उत्तराखण्ड में मृत उपनल (upnl)​​ कर्मियों के आश्रितो को मिलेंगे 50 हजार

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

उपनल के माध्यम से विभिन्न विभागों में तैनात उपल कर्मचारियों के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। मृत उपल (upnl) कर्मचारियों के आश्रितों को मिलने वाली अनुग्रह अनुदान राशि को 50 हजार कर दिया गया है। पहले यह राशि 15 हजार रूपये थी जिसमें 35 हजार की बढ़ोत्तरी के बाद 50 हजार कर दिया गया है।

new-modern
gyan-vigyan

विदेश में नौकरी के नाम डेढ़ लाख की ठगी का आरोपी नोएडा से गिरफ्तार


उपनल (upnl)
के उप महाप्रबंधक कर्नल मनोज रावत की ओर से जारी आदेश में अनुग्रह अनुदान राशि को 50 हजार रूपये किए जाने का जिक्र किया गया है। यह धनराशि उपनल निधि के माध्यम से दी जाएंगी। उपनल के उप महाप्रबंधक मनोज रावत की ओर से राज्य के सभी संबंधित विभागों को जारी आदेश में कहा है कि ”वर्तमान में मृतक आश्रितों को 15000 रुपये अनुग्रह अनुदान राशि दी जा रही है जिसे बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। इस धनराशि का भुगतान उपनल निधि के माध्यम से किया जाएगा। संशोधित अनुग्रह अनुदान राशि का भुगतान निदेशक मंडल की ओर से पारित तय तिथि के अनुसार उन मृतक कर्मचारियों पर लागू होगा जिनकी मृत्यु 31 जुलाई 2023 के बाद हुई है। 31 जुलाई 2023 तक के मृतक कर्मचारियों को अनुग्रह अनुदान राशि 15000 रुपये ही देय होगी।”

saraswati-bal-vidya-niketan


उपनल (upnl)​​ के माध्यम से 25000 कर्मचारी है कार्यरत


उपनल (upnl)
कर्मचारी को मृत्यु के दिन कर्मचारी संबंधित विभाग में कार्यरत रहना चाहिए, उपनल कर्मचारी की मृत्यु होने पर नामित सदस्य को अनुग्रह अनुदान राशि दी जाएंगीबताते चले कि उत्तराखण्ड में विभिन्न सरकारी विभागों में उत्तराखण्ड पूर्व सैनिक निगम लिमिटेड (upnl) के माध्यम से 25000 कर्मचारी कार्य कर रहे है।


उपनल कर्मचारी महासंघ का बयान, 1 लाख की जाएं अनुग्रह अनुदान राशि उपनल उपनल कर्मचारी महासंघ ने मृत कर्मचारियों के आश्रितों को अनुग्रह अनुदान राशि को 50 हजार रूपये किए जाने पर नाखुशी जाहिर की है। महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष विनोद गोदियाल ने कहा कि महासंघ के प्रांतीय अधिवेशन में मंत्री गणेश जोशी ने अनुग्रह अनुदान राशि को एक लाख किए जाने की घोषणा की थी लेकिन आदेश महज 50 हजार का ही जारी हुआ। महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष विनोद गोदियाल ने इस मांग को लेकर उपनल कर्मचारियों का प्रतिनिधिमंडल शीघ्र ही मंत्री गणेश जोशी से मुलाकात करेगा।