shishu-mandir

देहरादून:: लोकपर्व इगास(Igas) पर अवकाश की घोषणा, सीएम ने लोकभाषा में की पोस्ट, हालांकि इस बार इगास के दिन है रविवार

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

Declaration of holiday on Lokparv Igas

देहरादून, 11 नवंबर 2021- उत्तराखंड के लोक पर्व इगास(Igas) के अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश में राजकीय अवकाश की घोषणा की है।

saraswati-bal-vidya-niketan


उन्होंने सोशल मीडिया पर इस संबंध में पोस्ट डाली है।


जिसके बाद राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने भी उनका धन्यवाद दिया है। दीपावली के बाद एकादशी के दिन इगास (Igas)का पर्व मनाया जाता है कुमाऊं में इसे बुड़दीवाली के रूप में मनाते हैं। इस बार 14 नवम्बर को इगास (Igas)का पर्व मनाया जा रहा है।

Igas

हालांकि इस बार 14 नवंबर को रविवार भी है। मुख्यमंत्री के फैसले पर भाजपा का कहना है कि मुख्यमंत्री का आभार उन्होंने उत्तराखंड के लोक पर्व में अवकाश घोषित किया है ।


इधर ईगास (Igas)पर उत्तराखंड में सार्वजनिक अवकाश घोषित किए जाने पर राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का आभार व्यक्त किया है श्री बलूनी ने कहा कि यह पर्व उत्तराखंड की संस्कृति से जुड़ा हुआ है ऐसे में इस पर अवकाश घोषित कर श्री धामी ने प्रदेशवासियों को अच्छा संदेश दिया है ।


बताते चलें कि राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी लंबे समय से ईगासको अपने पुश्तैनी घर पर ही मनाने की अपील उत्तराखंड के लोगों से करते आ रहे है, उनकी इस मुहिम को आज उस समय बल मिला जब,मुख्यमंत्री ने ईगास पर सार्वजनिक अवकाश का एलान किया।