shishu-mandir

कोरोना (Corona) का खौफ— अल्मोड़ा में 23 फीसदी परीक्षार्थियों ने छोड़ी डीएलएड प्रवेश परीक्षा

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Corona ka khauf – 23% of the candidates in Almora left the entrance exam for D.EL.ED.

अल्मोड़ा, 04 दिसंबर 2020
जनपद में कोरोना (Corona)
के बढ़ते मामलों का असर शुक्रवार यानि आज हुई डीएलएड (डिप्लोमा इन एलिमेंट्री एजुकेशन) प्रवेश परीक्षा में भी देखने को मिला। कोरोना के खौफ से 23 फीसदी परीक्षार्थी प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित नहीं हुए।

new-modern
gyan-vigyan

डीएलएड (D.EL.ED.) प्रवेश परीक्षा के लिए इस बार जनपद से कुल 2055 अभ्यर्थियों ने पंजीकरण कराया था। परीक्षा के लिए जनपदभर में कुल 10 केंद्र बनाए गए थे। जिसमें राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, अल्मोड़ा व मिशन इंटर कॉलेज रानीखेत नोडल केंद्र बनाए गए थे।

saraswati-bal-vidya-niketan

पंजीकृत 2055 से 1571 परीक्षार्थी ही प्रवेश परीक्षा में सम्मिलित हुए। जबकि 484 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे। इतनी अधिक संख्या में परीक्षार्थियों की अनुपस्थति को कोरोना (Corona) वायरस संक्रमण से जोड़कर देखा जा रहा है।


सबसे अधिक परीक्षार्थियों वाला केंद्र राजकीय इंटर कॉलेज, अल्मोड़ा था जहां 300 पंजीकृत अभ्यर्थियों में से 233 परीक्षार्थी परीक्षा में उपस्थित हुए जबकि 67 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे।

अल्मोड़ा में गठित हुआ एजुकेशनल ट्रस्ट(educational trust), मेधावियों को मिलेगा लाभ

प्रभारी मुख्य शिक्षा अधिकारी एचबी चंद ने बताया कि सभी केंद्रों में शांतिपूर्वक परीक्षा संपन्न हुई। परीक्षा से पहले सभी अभ्यर्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई और हाथों को सेनेटाइज किया गया। जिन अभ्यर्थियों के पास मास्क नहीं थे उन्हें मास्क वितरित किए गए। कोविड—19 गाइडलाइन के अनुसार परीक्षा केद्रों में 2 गज की दूरी का पालन किया गया।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/