shishu-mandir

पंचायत चुनाव में मतदान से 48 घंटे पूर्व सील रहेगी नेपाल सीमा, प्रथम व तृतीय चरण में आने वाले ब्लाॅकों की सीमा लगती है नेपाल से

Newsdesk Uttranews
1 Min Read

new-modern
gyan-vigyan

पिथौरागढ़ सहयोगी। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तहत जनपद में सदस्य ग्राम पंचायत, प्रधान ग्राम पंचायत, सदस्य क्षेत्र पंचायत एवं सदस्य जिला पंचायत के लिए तीन चरणों में निर्वाचन प्रक्रिया सम्पन्न होनी है। प्रथम चरण में 5 अक्टूबर विकासखंड विण, मूनाकोट व कनालीछीना तथा तृतीय चरण में विकासखंड धारचूला, मुनस्यारी व डीडीहाट में मतदान होना है। जिलाधिकारी डाॅ. विजय कुमार जोगदंडे ने बताया कि प्रथम व तृतीय चरण वाले विकासखंडों की सीमा नेपाल से लगी है। ऐसे में चुनाव शान्ति व निष्पक्षता के साथ कराने के लिए इन चरणों में मतदान की तिथि से 48 घंटे पूर्व भारत-नेपाल की सीमा सील की जानी जरूरी है। राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों के क्रम में जनपद से लगी नेपाल की सीमा को 5 अक्टूबर को विकासखंड मूनाकोट व कनालीछीना तथा 16 अक्टूबर को विकासखंड धारचूला में मतदान समाप्ति के लिए निर्धारित समय 5 बजे सायं से 48 घंटे पूर्व सील किया जाएगा।

saraswati-bal-vidya-niketan

धारचूला में अब नये आरओ
पिथौरागढ़। धारचूला विकासखंड के रिटर्निंग अधिकारी अनिल शुक्ला के स्थान पर अब रंजीत सिंह धर्मशक्तू नये रिटर्निंग अधिकारी होंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशानुसार शुक्ला अब विकासखंड धारचूला में ही संपूर्ण चुनाव संबंधी व्यवस्थाओं को देखेंगे।