shishu-mandir

CBSE Exam: CBSE ने बताया 10वीं-12वीं की परीक्षा एक टर्म में होगी या 2 टर्म में, यहां जानें पूरी डिटेल्स

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

Central board of secondary education (CBSE) की तरफ से 10वीं-12वीं की परीक्षाएं एक टर्म में आयोजित की जाएंगी। इसका दावा बीते दिनों मीडिया रिपोर्ट्स में किया गया था। इसी बीच परीक्षा को लेकर board ने बयान दिया है। CBSE के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने अभी तक यह तय नहीं किया है कि 2022-23 शैक्षणिक सत्र कक्षा 10वीं और 12वीं के लिए दो चरणों में विभाजित रहेगा या यह फिर एकल बोर्ड परीक्षा पद्धति अपनाई जाएगी।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

Board के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बोर्ड द्वारा परीक्षा दो हिस्सों में आयोजित करने का निर्णय महामारी से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए लिया गया था। उन्होंने कहा कि इसे नए शैक्षणिक सत्र तक बढ़ाया जाएगा या नहीं, इस बारे में फैसला समय आने पर लिया जाएगा।

इधर, बोर्ड की तरफ से term-2 की परीक्षा 26 अप्रैल से आयोजित की जाएंगी। जबकि result जुलाई में जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र official website पर जाकर चेक कर सकेंगे। हालांकि, term-2 की परीक्षा शुरू होने से पहले छात्र और पेरेंट्स home centre की मांग कर रहे हैं। लेकिन अभी board की तरफ से होम सेंटर को लेकर कोई फैसला नहीं दिया गया है।