shishu-mandir

इन आसान से टिप्स को फॉलो करके आप हमेशा अपने आंखों की रोशनी को रख सकते हैं बरकरार, जानिए कैसे

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

आजकल किस जिंदगी इतनी व्यस्त और जल्दीबाजी भरी होती है कि हमें खुद के लिए टाइम मिलता ही नहीं है। हमारे पासखुद की शरीर पर ध्यान देने का समय ही नहीं रहता । आजकल लोगों की लाइफस्टाइल मे बहुत बदलाव आ गया है।

new-modern
gyan-vigyan

खान-पान से लेकर सोने तक के समय का कोई टाइम नहीं है। जिसके चलते गंभीर बीमारियां पनप रही हैं। किसी को डायबिटीज तो किसी को हाई बीपी जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है और बात करें करें नौकरी करने वालों की तो नौकरी करने वालों के लिए तो सबसे बड़ी समस्या है कंप्यूटर में लगातार काम करना साथ ही फोन का प्रयोग भी करना और इसी के साथ 9 घंटे कुर्सी में बैठकर काम करना।

saraswati-bal-vidya-niketan

जिसके चलते आंखों में तमाम तरह की समस्याएं हो रही हैं। आंखों में जलन, चुभन और पानी आना जैसी मुश्किलें हो रही है। तू ही कुछ लोगों पर तो आंखों की रोशनी का भी असर पड़ रहा है। ऐसे में आप अपनी रोज की लाइव स्टाइल में इन चीजों का सेवन करें। जिससे आपकी आंखों की रोशनी बरकरार रहेगी।


जरूर खाएं इलायची
अगर आप चाहते हैं आंखों की रोशनी बरकरार रखना तो जरूर खाएं इलायची। इलायची शरीर के तापमान को संतुलित रखने का काम करती है। इसको डेली खाने से आंखों को ठंडक देती है और आंखों की रोशनी बढ़ती है।


हरी सब्जियां
बात करें हरी सब्जियों की तो हरी सब्जियां ना केवल सेहत के लिए अच्छी होती हैं बल्कि ये आंखों के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है। आपको तो पता ही है कि हरी पत्तेदार सब्जियों में आयरन की भरपूर मात्रा पाई जाती है। जो की आंखों की हेल्थ के लिए बहुत ही फायदेमंद होती है।


गाजर
गाजर का जूस पीना सेहत के लिए फायदेमंद होता है। गाजर का जूस आंखों के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। रोज एक गिलास गाजर का जूस पीने से आंखों की रोशनी को बहुत फायदा मिलता है।