भाजपा जिलाध्यक्ष का दावा: प्रधानमंत्री मोदी की रैली में उमड़ा जनसैलाब ही है जनता का समर्थन का प्रतीक

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा,06 दिसंबर 2021- भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की देहरादून में हुई रैली में उमड़े जनसैलाब ने दिखा दिया है कि जनता का समर्थन और विश्वास बरकरार है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सम्बोधन में बहुत ही स्पष्ट रूप से कहा गया कि वर्ष 2017 के चुनाव में जो डबल इंजन माँगा था। डबल इंजन माँगने के बाद भारत सरकार ने उत्तराखण्ड के विकास के लिए कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने यह भी स्पष्ट किया कि वह जिस बात को बोलते हैं उसे पूरा भी करते हैं।

new-modern


उन्होंने कहा कि इन 5 वर्षों में उत्तराखण्ड को विकास की दृष्टि एक लाख करोड़ रूपये की योजनाएं भारत सरकार द्वारा स्वीकृत की हैं। उन्होंने मूल रूप से यह फोकस किया कि पहाड़ की पानी, पहाड़ की जवानी, पहाड़ का विकास किस तेजी के साथ इन 5 वर्षों में उत्तराखण्ड में भारत सरकार एवं उत्तराखण्ड सरकार दोनों के सहयोग से बहुत निरन्तरता से और तेजी से आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि आज सिर्फ रोड इन्फक्ट्रक्चर में अगर हम चारधाम प्रोजेक्ट में लगभग 12 हजार करोड़ रूपये चारधाम प्रोजेक्ट में मेरी सरकार ने इस प्रदेश को दिया जो चारधाम को जोड़ने के लिए एक बहुत सुन्दर सड़क का निर्माण हुआ है और कल उन्होंने उसके दो तीन जोन कोडीनाला और जोशीमठ से लामबगड़ का उद्घाटन भी किया और उन्होंने बतलाया कि पिछली सरकारों के लिए जो एक दिवास्वप्न था कि पहाड़ में रेल कैसे चलेगी, 42 हजार करोड़ के ऋषिकेश से लेकर कर्णप्रयाग तक रेल मार्ग को मंजूरी दी इसमें लगभग 8 हजार करोड़ के टैण्डर पड़े हैं और जिसमें काम शुरू हो रहा है। वर्ष 2024 तक कर्णप्रयाग तक जाना है।


उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का देहरादून दौरा एक सौभाग्य का दिन था इस दिन दिल्ली से देहरादून की दूरी को कम करने के एक नये कारीडोर का शिलान्यास प्रधानमंत्री ने किया। यह देश का पहला कारीडोर होगा जो जीवजन्तु की रक्षा भी करेगा और देश के नागरिकों को आवागमन की सुविधा भी देगा। इससे दिल्ली से देहरादून की दूरी लगभग आधी

रह जायेगी और देहरादून से दिल्ली ढाई घण्टे में पहुँच पाना सम्भव होगा।
रौतेला ने कहा कि प्रधानमंत्री ने खुद बताया कि उन्होंने स्वच्छ जल मिशन के तहत हर घर जल पहुँचाने का संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि जब ये प्रोजेक्ट पूरे हो जायेंगे तो क्षेत्रीय युवा उत्तराखण्ड में रोजगार पा सकेंगे और उत्तराखण्ड में आध्यात्मिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा और उत्तराखण्ड राज्य समृद्ध होगा।