अल्मोड़ा में स्मैक तस्करों के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाही, पुलिस ने 162.5 ग्राम स्मैक के साथ पकड़े दो तस्कर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

स्मैक तस्करों को खिलाफ अल्मोड़ा पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने 162.5 ग्राम स्मैक के साथ 2 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गये दोनो लोग बरेली के मीरगंज से स्मैक लाकर पहाड़ों में बेचने की फिराक में​ थे लेकिन पुलिस ने दोनों को दबोच लिया।


सीओ अल्मोड़ा विमल प्रसाद के नेतृत्व में एसओजी,एएनटीएफ और कोतवाली अल्मोड़ा की संयुक्त टीम ने बेस तिराहा अल्मोड़ा के पास मोटरसाइकिल संख्या यूपी 22 एवाई 5152 की तलाशी ली तो उसमें सवार मकसूद अली के पास 135 ग्राम और उसके साथ महबूब अली के पास 27.5 ग्राम स्मैक बरामद हुई। कुल बरामद 162.5 ग्राम स्मैक के साथ 1 इलेक्ट्रानिक तराजू भी पुलिस ने बरामद किया है।

पकड़े गए दोनों लोगों को पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार कर तस्करी में प्रयोग की जा रही मोटरसाइकिल को सीज कर दिया है।पूछताछ में दोनों बताया कि वह स्मैक मीरगंज बरेली से खरीद कर लाये थे और फिर इस स्मैक को ऊंचे दामों में पहाड़ी क्षेत्रों में बेचकर लाभ कमाने के लिए जा रहे थे कि पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया।


एसएसपी अल्मोड़ा ने भारी मात्रा में स्मैक की बरामदगी करने वाली पुलिस टीम को 5 हजार के नगद ईनाम देने की घोषणा की है।स्मैक के साथ पकड़ा गया मकसूद अली, उम्र- 29 वर्ष पुत्र महफूज अली, निवासी ग्राम नसरत नगर, पो0 ककरुवा, थाना शहजाद नगर, जिला रामपुर, उत्तर प्रदेश का जबकि महबूब अली, उम्र- 36 वर्ष पुत्र मौ0 अहमद, निवासी तक्का खाँ का बाग कालोनी, थाना सिविल लाईन्स, जिला रामपुर, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। बरामद स्मैक की कीमत सोलह लाख पच्चीस हजार रूपये बताई जा रही है। स्मैक तस्करों को पकड़े वाली पुलिस टीम में एसओजी प्रभारी उप निरीक्षक सुनील सिंह धानिक,प्रभारी एनएनटीएफ सौरभ कुमार भारती, धारानौला चौकी प्रभारी दिनेश सिंह परिहार,कांस्टेबल राकेश भट्ट,विरेन्द्र सिंह बिष्ट,मनमोहन सिंह और यामीन शामिल रहे।