बिग ब्रेकिंग: पाकिस्तान में चलती ट्रेन में लगी आग, 74 लोगों की मौत, 40 से अधिक घायल

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

डेस्क। पाकिस्तान के पूर्वी पंजाब प्रांत में एक चलती ट्रेन में भीषण आग लगने से 74 लोगों की मौत हो गई है। घटना में करीब 40 से अधिक लोग गभीर रूप से घायल हो गये है। मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा होते जा रहा है।
घटना में मरने वाले ज्यादातर इस्लामिक उपदेशक हैं जो एक बड़ी धार्मिक सभा में भाग लेने के लिए जा रहे थे। दरअसल कुछ तीर्थयात्री सुबह के लिए नाश्ता बना रहे थे इस दौरान अचानक दो गैस सिलिंडरों में विस्फोट हो गया।
बताया ​जा रहा है कि तेज़गाम एक्सप्रेस कराची से रावलपिंडी जा रही थी तभी सुबह लाहौर से करीब 400 किलोमीटर दूर रहीम यार खान जिले के समीप लियाकतपुर में यह हादसा हुआ। जिसमें तीन डिब्बे जलकर खाक हो गए। इनमें महिलाओं और बच्चों समेत 200 यात्री सवार थे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने 74 लोगों के मरने की पुष्टि की है। यह भी बताया जा रहा है आग लगने के बाद मची अफरा तफरी में कई लोगों की जान आग से बचने के लिए ट्रेन से कूदने में हुई है।
दमकल विभाग की 10 वाहनों ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। घटना में शव इतने अधिक जल गये कि उनकी पहचान करना भी मुश्किल हो गया है।

new-modern
gyan-vigyan