shishu-mandir

सावधान: ऑनलाइन धोखा देने के नये तरीके अपना रहे साइबर ठग, ऐसे कर रहे ठगी… पढ़ें पूरी खबर

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

Beware: Cyber thugs are adopting new ways to cheat online

पिथौरागढ़ सहयोगी, 27 अक्टूबर 2020
अब साइबर ठग ऑनलाइन धोखाधड़ी का नया तरीका अपना रहे हैं, पिथौरागढ़ पुलिस ने ऐसे ठगों से सावधान रहने की अपील करते हुए कहा है कि इस प्रकार के ठगों की बातों में आकर अपने आधार, बैंक खाते, पैन नंबर या अन्य जानकारी किसी को ना दें और ना ही ऐसे किसी लिंक पर जायें।

new-modern
gyan-vigyan

पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार साइबर ठग नौकरी डॉट कॉम साइट पर ऑनलाइन जॉब दिलाने तथा वर्क फ्रॉम होम के नाम पर यह ठगी कर रहे हैं।

saraswati-bal-vidya-niketan

ठगों द्वारा घर बैठे टाइपिंग कार्य करने के एवज में प्रति सप्ताह 1800 से 2500 रुपये देने का आश्वासन दिया जा रहा है, जिसमें ग्राहकों से सिक्योरिटी मनी के रूप में उनके बताये गये खाते में ऑनलाइन पैसे जमा करने की बात कहकर, उनकी व्यक्तिगत और बैंक डिटेल से सम्बन्धित जानकारी एकत्र कर ऑनलाइन धोखाधड़ी की जा रही है।

यदि लोग इस तरह की जानकारी किसी से साझा करेंगे तो उनके खाते के पैसे और सेविंग बैलेन्स, साइबर क्राइम करने वाले कुछ ही समय में खाली कर देंगे।

पुलिस ने लोगों से अपील की है कि जनपद में किसी के साथ इस प्रकार की घटना होती है तो साइबर अपराध को रोकने के लिए https://cybercrime.gov.in/ या [email protected] वेबसाइट पर अपनी शिकायत दर्ज कराए।