अल्मोड़ा में हजारों लोगों ने एक साथ किया योग

उत्तरा न्यूज डेस्क
2 Min Read

अल्मोड़ा। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अल्मोड़ा के सिमकनी मैदान में एक साथ हजारों लोगों ने योग किया। आयोजकों के मुताबिक 20 हजार लोगों ने योगाभ्यास किया।


कार्यक्रम का उद्घाटन डिप्टी स्पीकर रघुनाथ सिंह चौहान, उत्तराख्ांड आवासीय विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. एचएस धामी, परिसर निदेशक प्रो. आरएस पथनी,एसएसपी पी रेणुकादेवी, योग विभाग के अध्यक्ष डा. नवीन भट्ट आदि ने संयुक्त रूप से किया। इससे पूर्व एक माह तक जिले के विभिन्न स्थानों पर 110 योग शिविरों का आयोजन किया गया था। गुरूवार को अधिकतर कार्यालयों संस्थानों और विद्यालयों में योग दिवस के कार्यक्रम आयोजित किए गए।

मुख्य अतिथि डिप्टी स्पीकर आर एस चौहान ने कहा कि योग भारत की विसासत है इसे अपनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि देश को निरोगमुक्त बनाने के लिए योग काफी महत्वपूर्ण है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योग विभाग के अध्यक्ष डा. नवीन भट्ट ने कहा कि एक माह तक विभिन्न स्थानों पर शिविरों के माध्यम से एक लाख लोगों तक योग की जानकारी पहुंचाई गई जबकि शिविरों के माध्यम से 4250 रोगियों को योग के माध्यम से लाभ पहुंचाया गया। इस कार्यक्रम को प्रो. एचएस धामी, प्रो. आरएस पथनी,आदि ने संबोधित किया।


इस अवसर पर एसडीएम विवके राय, मनीष बिष्ट, ललित लटवाल, युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुंदन लटवाल, डा. आरपी सिंह, नेहा पांडे,गिरीश अधिकारी, अखिलेश मिश्र, गीतांजलि भट्ट, मीना कार्की, किरण कनवाल, प्रो. इला साह, लल्लन कुमार सिंह, प्रदीप जोशी,डा. रेनु प्रकाश भट्ट, डा. पुष्पा वर्मा, विनीत बिष्ट,प्रो. शेखर जोशी,प्रो. संजय टम्टा, डा. ललित जोशी, जिला शिक्षाधिकारी एचबी चंद, संदीप नयाल सहित अनेक लोग मौजूद थे।

TAGGED: , ,