अल्मोड़ा न्यूज — हायर सेंटर ​ले जाते समय हुई नवजात की मौत की होगी जांच, डीजी हैल्थ और जिलाधिकारी करेगें अलग—अलग जांच

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

देहरादून, 9 मई 2023
हायर सेंटर ​ले जाते समय हुई नवजात की मौत की जांच के आदेश दे दिए गए है। डीजी हैल्थ और जिलाधिकारी अलग—अलग जांच करेगें। स्वास्थ्य मंत्री ने 1 हफ्ते में विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।


सरकारी अस्पताल से रेफर किए गए नवजात की हायर सेंटर ले जाते समय हुई मौत के प्रकरण के सामने आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने जांच के आदेश दिए है। मंत्री रावत ने परिजनों को सख्त कार्रवाई का आश्वासन देने के साथ ही डीजी हैल्थ और अल्मोड़ा डीएम को जांच के आदेश दे दिये हैं। डीजी हैल्थ और डीएम अल्मोड़ा को एक हफ्ते कें अंदर विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा गया है।


बताते चले कि अल्मोड़ा नगर से लगे फलसीमा गांव की आरती आर्या के नवजात शिशु का स्वास्थ्य ठीक ना होने के बाद उसे हायर सेंटर रिफर कर दिया गया था और बाद में उसकी मौत हो गई। इस मामले के प्रकाश में आने के बाद स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने इस पर दुख व्यक्त करने के साथ ही जिलाधिकारी व विभागीय स्तर पर अलग-अलग जांच कराने की बात कही है। मंत्री के अनुसार जांच में जो दोषी पाये जाने वालो के खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाएगी। मंत्री रावत ने कहा कि रिपोर्ट के आधार पर लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी, जिससे भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो सके और मरीज के इलाज में लापरवाही ना हो।