shishu-mandir

Almora— डीडीए के विरोध में सर्वदलीय संघर्ष समिति ने तानी मुट्ठी, गांधी पार्क में किया धरना—प्रदर्शन

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

अल्मोड़ा, 19 जनवरी 2021
अल्मोड़ा
(Almora) जिला विकास प्राधिकरण को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है। आज यहां चौघानपाटा स्थित गांधी पार्क में सर्वदलीय संघर्ष समिति के बैनर तले धरना दिया गया इस दौरान सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की गई।

new-modern
gyan-vigyan

Almora Breaking- राजेश कुमार बने रानीखेत के नए कोतवाल, बृजवाल को एसओजी की जिम्मेदारी, पढ़ें पूरी खब

इस दौरान समिति के संयोजक नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने बिना किसी मास्टर प्लान के पर्वतीय क्षेत्रों के जिलों में जिला विकास प्राधिकरण लागू कर दिया। जिसका खामियाजा आम लोगों को भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि प्राधिकरण लागू होने से लोग नक्शे पास करवाने के लिए आये दिन दफ्तरों के चक्कर काट रहे है, भवन निर्माण में लोगों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है जिससे आम आदमी तंग आ चुका है।

saraswati-bal-vidya-niketan


जोशी ने कहा कि पहले से पलायन का दंश झेल रहे जिले में जिला विकास प्राधिकरण जैसा ​जनविरोधी कानून लागू करना लोगों के साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि सरकार जनभावनाओं को देखते हुए शीघ्र ही इस काले कानून को वापस ले।

Someshwar- यहां खाई में गिरा वाहन, चालक की मौत


इस दौरान वक्ताओं ने कहा कि सर्वदलीय संघर्ष समिति लंबे समय से विकास प्राधिकरण के खिलाफ धरना—प्रदर्शन कर सरकार से इस कानून को वापस लेने की मांग कर रही है लेकिन सरकार सुनने को तैयार नहीं है। कहा कि अगर सरकार ने शीघ्र मांग नहीं मानी तो समिति उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगी जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी।


समिति के संयोजक अल्मोड़ा (Almora)
नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने कहा कि आगामी 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर समिति गांधी पार्क में 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक धरना देगी तथा सरकार को सद्बुद्धि आये इसके लिए रामधुन का आयोजन करेगी।

नैनीताल हाईकोर्ट ब्रेकिंग — अल्मोड़ा जिला सहकारी बैंक (Almora Zila Sahkari Bank) में नियुक्ति के अंतिम परिणाम पर लगी रो


इस मौके पर उपपा के ​केन्द्रीय अध्यक्ष पीसी तिवारी, चन्द्रमणि भट्ट, चन्द्रकान्त जोशी, ललित मोहन पन्त, राजीव कर्नाटक, हर्ष कनवाल, सभाषद हेम चन्द्र तिवारी, राजू गिरी, प्रताप सिंह सत्याल, यशवन्त सिंह परिहार, भारत रत्न पाण्डेय, एमसी काण्डपाल समेत कई लोग मौजूद थे।

कृपया हमारे youtube चैनल को सब्सक्राइब करें

https://www.youtube.com/channel/UCq1fYiAdV-MIt14t_l1gBIw/