Almora: सहकारी बैंक (Co-operative bank)ने वितरित किया 50 लाख रुपए का ऋण

editor1
3 Min Read

Almora: Co-operative bank disbursed loan of Rs 50 lac

अल्मोड़ा , 07 जून 2022- आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत मोदी सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में जिला सहकारी बैंक(Co-operative bank) अल्मोड़ा में स्वरोजगार को बढ़ावा देने के लिए लगभग 50 लाख रुपये से ज्यादा के ऋणों का वितरण किया गया।


आज यानि 7 जून को जिला सहकारी बैंक(Co-operative bank) के हेडक्वाटर में सेवा, समर्पण, गरीब कल्याण योजना के लाभार्थियों को सम्बोधित करते हुए जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष ललित लटवाल ने कहा की ‘देश पिछले 8 वर्षों में निरंतर सफलता के नए आयाम छू रहा है, केंद्र की मोदी सरकार देश के गरीबों को समर्पित है और लगातार अंतिम छोर में बैठे व्यक्ति तक पहुंचने का प्रयास कर रही है ,आज मोदी जी की कई योजनाएं ऐसी हैं जिनसे आम आदमी को अनेक लाभ हुए हैं ‘।

Co-operative bank
Co-operative bank


उन्होंने कहा कि “प्रधानमंत्री जनधन योजना,प्रधानमंत्री जीवन बीमा योजना, प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना ,उज्जवला योजना, हर व्यक्ति को अपनी छत प्राप्त हो इसके लिए मकान की योजना, किसान सम्मान निधि सहित कई ऐसी योजनाएं हैं जिन का सफल संचालन मोदी सरकार लगातार कर रही है और आमजन तक पहुंचने का प्रयास कर रही है।”


उन्होंने कहा कि “जहां पूरी दुनिया कोरोना के हाहाकार से त्रस्त थी वही मोदी सरकार कोरोनावायरस की दवा ढूंढने में व्यस्त थी और मोदी सरकार ने एक अरब से ज्यादा लोगों को कोरोनावायरस का टीका लगाकर उनकी जान माल की सुरक्षा की आज पूरी दुनिया मोदी सरकार की और नजर लगा कर देखती है कि उनका अगला कदम क्या होगा ।


लटवाल ने कहा कि “राज्य की धामी सरकार व सहकारिता मंत्री के नेतृत्व में भी जिला सहकारी बैंक निरंतर आगे बढ़ रहे हैं गरीब किसानों को खेती पशुपालन आदि के लिए बिना ब्याज का ऋण उपलब्ध कराया जा रहा है वही राज्य को निरंतर आगे बढ़ाने के लिए राज्य के युवा मुख्यमंत्री दिन रात एक किए हुए हैं ।


कार्यक्रम के दौरान निदेशक मंडल के रघुवीर सिंह दफौटी, विनीत बिष्ट, मधुबाला पुष्पा बिष्ट कमला बहुगुणा मोहन चौहान डीजीएम डी ऐस नपच्याल, धीरज पन्त,श्वेता उपाध्याय, आशा बिष्ट, स्नेहा बिष्ट, उषा, स्नेहा, आदि अनेक लोग उपस्थित रहे।

इस दौरान बैंक (Co-operative bank)में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए मेन शाखा में कार्यरत सचिन को सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी घोषित किया गया और उनका सम्मान किया गया।