shishu-mandir

Almora- जिला विकास प्राधिकरण के विरोध में सर्वदलीय संघर्ष समिति ने दिया धरना

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

अल्मोड़ा, 23 नवंबर 2021

new-modern
gyan-vigyan

अल्मोड़ा में सर्वदलीय संघर्ष समिति ने जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को गांधी चौघानपाटा अल्मोड़ा में धरना दिया।
प्रत्येक मंगलवार की तरह इस बार भी सघंर्ष स​मिति ने धरना देकर जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त किये जाने की मांग की।

saraswati-bal-vidya-niketan


इस मौके पर लोगों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। समिति के संयोजक नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी ने इस मौके पर आयोजित एक सभा में कहा कि नवम्बर 2017 में जब से प्रदेश सरकारने जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को लागू कर दिया था और इसके बाद से संघर्ष समिति लगातार इसके विरोध में कार्यक्रम आयोजित कर रही है। कहा कि समिति के द्वारा किये गये आन्दोलन और जनता के भारी दबाव में पिछले दिनों प्रदेश सरकार ने जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को स्थगित करने की बात तो कह दी लेकिन इसे समाप्त नही किया।


जोशी ने कहा कि जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर सर्वदलीय संघर्ष समिति लगातार आन्दोलनरत है तथा धरने,प्रदर्शन तथा ज्ञापन आदि के माध्यम से लगातार प्रदेश सरकार को से अपनी हठधर्मिता को त्यागने की बात कह रही है।
उत्तराखण्ड परिवर्तन पार्टी की आनन्दी वर्मा ने कहा कि विगत साढ़े चार वर्षों से संघर्ष समिति और लोग सरकार से मांग कर रही है कि इस जनविरोधी काले कानून को पर्वतीय क्षेत्रों से समाप्त किया जाए लेकिन सरकार जनता की मांगों को अनसुना कर रही है।


समिति के प्रवक्ता राजीव कर्नाटक ने कहा कि प्राधिकरण स्थगित की घोषणा तो सरकार ने की मगर भवन के मानचित्र की स्वीकृति का अधिकार संबंधित पालिकाओं को नही दिया गया,कहा कि लोगों में भी असमंजस की स्थिति है कि वह अपने भवन निर्माण के लिए मानचित्र स्वीकृत कहां से कराए। धरने की अध्यक्षता समिति के संयोजक प्रकाश चन्द्र जोशी ने संचालन कांंग्रेस जिला प्रवक्ता दीपांशु पाण्डेय ने किया। धरने में उक्त लोगों के साथ एम०सी०काण्डपाल,महेश चन्द्र आर्या,ललित मोहन पन्त,चन्द्रमणि भट्ट,लक्ष्मण सिंह ऐठानी,एन०डी०पाण्डेय आदि ने भागीदारी की।