Almora- कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के सदस्यों ने प्रदेश सरकार के प्रति दर्ज कराया विरोध

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

अल्मोड़ा। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के सदस्यों ने आज अल्मोड़ा के गांधी पार्क में एकत्रित होकर जोशीमठ में आपदा पीड़ितो के जन आंदोलन के समर्थन और केन्द्र व राज्य सरकार के विरोध में जोरदार नारेबाजी के साथ विरोध दर्ज कराया।

इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि सरकार जोशीमठ की प्रभावित जनता के विस्थापन,पुनर्वास एवं जोशीमठ के पुनर्निर्माण की बात कर पीड़ित जनता के साथ न्याय करने के बजाय उनको माओवादी, आतंकवादी कहकर अपनी विफलताओं को छुपाने का कार्य कर रही है।

वक्ताओं ने कहा कि पुनर्वास, विस्थापन और जोशीमठ के पुनर्निर्माण की बात तो काफी दूर की बात है एक माह गुजर जाने के बाद भी प्रभावित लोगों के लिए आज तक प्रदेश सरकार मुआवजे की घोषणा तक नहीं कर पाई है। सरकार की नाकामी और जनता के जन आक्रोश से खिसयाए भाजपाई अपना मानसिक संतुलन खो बैठे है जिस कारण अपनी ही जनता को अपशब्द कह रहे है।

यह सर्वविदित तथ्य है कि जोशीमठ के अंदर जोशीमठ बचाओ संघर्ष समिति आपदा पीड़ित जनता की न्यायोचित मांगों के लिए संघर्षरत है इस संघर्ष समिति में सभी पार्टियों के नेता व जनप्रतिनिधि शामिल हैं। यह किसी एक पार्टी का आंदोलन नहीं है बावजूद इस सबके भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अपनी हताशा निराशा के चलते इस आंदोलन को हिकारत की दृष्टि से देखते हुए बयान बाजी कर रहे हैं।

वक्ताओं ने कहा की सीपीएम भाजपा की कॉरपोरेट हितेशी व विभाजनकारी साम्प्रदायिक नीतियों का जोरदार विरोध करते रहेगी। इस अवसर पर आर पी जोशी, युसूफ तिवारी, शाहनवाज अंसारी, मुमताज अख्तर, डॉक्टर सुशील तिवारी, शिव सिंह एवं जनवादी महिला समिति की निधि पंत, पूनम तिवारी, राधा नेगी आदि ने शिरकत की।

Joinsub_watsapp