shishu-mandir

Bageshwar- मतगणना के दिन सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखें: जिलाधिकारी

editor1
3 Min Read

बागेश्वर। 07 मार्च 2022- आगामी 10 मार्च को होने वाली विधानसभा चुनाव की मतगणना की तैयारियां को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी विनीत कुमार, पुलिस अधीक्षक अमित श्रीवास्तव ने स्थानीय डिग्री कॉलेज में बनायें गयें मतगणना स्थल का निरीक्षण कर संबंधितों को आवश्यक दिशानिर्देश दियें। उन्होंने कहा कि दोनो विधानसभाओं के मतगणना कार्मिक व प्रत्याशियों के अभिकर्ता अलग-अलग मार्गो से मतगणना कक्ष में प्रवेश करेंगे तथा मतगणना कक्ष तक ईवीएम लाने व ले जाने हेतु अलग से मार्ग बनाया जाए, ताकि संचरण में किसी भी प्रकार का व्यवधान न आने पाए।

new-modern
gyan-vigyan

उन्होंने पुलिस अधीक्षक से कहा कि सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रखे जाए। जनता डिग्री कॉलेज चौराहा से भीतर प्रवेश नहीं करेंगी तथा मतगणना कार्मिक व अभिकर्ताओं की चैकिंग प्रवेश से पूर्व मैटल डिटेक्टर के माध्यम से की जायेगी साथ ही मतगणना कार्मिको व अभिकर्ताओं के लिए मोबाईल फोन प्रतिबंधित होगा। यदि कोई मोबाईल लाता है तो गेट पर जमा करना होगा। मीडिया कर्मियों को मीडिया सेंटर तक मोबाईल ले जाने की अनुमति होगी, मीडियाकर्मी मोबाईल का प्रयोग सिर्फ मीडिया सेंटर के भीतर ही कर सकेंगे।

saraswati-bal-vidya-niketan

जिला निर्वाचन अधिकारी ने दोनो आरओ को निर्देश दिये कि वे अपने-अपने विधानसभाओं की मतगणना हेतु पर्याप्त कार्मिक लगायें, साथ ही मतगणना कक्ष तक ईवीएम लाने व ले जाने के साथ ही ईवीएम सिंलिंग करने हेतु भी कार्मिकों की तैनाती करें तथा उन्हें पास भी जारी करें। उन्होंने मतगणना कक्षो के निरीक्षण के दौरान उनमें सीसीटीवी कैमरे लगाने तथा अतिरिक्त कम्प्यूटर व्यवस्था रखने के भी निर्देश दियें।

उन्होंने नोडल बैरिकेडिंग व्यवस्था को निर्देष दियें कि वे सभी प्रवेष मार्गो पर साईनेज लगाने के साथ ही मीडिया सेंटर में पेयजल व्यवस्था तथा परिसर में कार्मिको हेतु पेयजल कैंपर लगाने के निर्देश भी दियें। उन्होने कहा कि प्रत्येक कक्ष की मतगणना की विडियोग्राफी होगी तथा स्टॉग रूम खोलने एवं सिंलिंग की भी विडियोग्राफी कराने के निर्देश नोडल विडियोग्राफी को दियें, जिस हेतु दस विडियोग्राफर लागने के निर्देश मौके पर दियें। उन्होने दोनो आरओ को निर्देश दियें कि पोस्टल बैलेट एवं ईटीपीबीएस की गणना बहुत सावधानीपूर्वक कराए, तथा निर्वाचन आयोग के निर्देशों का भलीभांति पालन किया जाए।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना होने के उपरांत सीलिंग कर सभी ईवीएम को वेयर हाऊस में सुरक्षित रखने हेतु वाहनों एवं कार्मिको को तैनात करने के निर्देश सहायक निर्वाचन अधिकारी को दियें। उन्होंने सुचारू विद्युत व्यवस्था हेतु जैनरेटर लगाने के भी निर्देश दियें। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी डीडी पंत, उप जिला निर्वाचन अधिकारी चन्द्र सिंह इमलाल, आरओ बागेश्वर हरगिरि, कपकोट पारितोश वर्मा, अधि0अभि0 ग्रामीण निर्माण विभाग रमेश चन्द्र, सहायक निर्वाचन अधिकारी आरसी आर्या, पुलिस उपाधीक्षक एसएस राणा, नोडल अधिकारी लॉजिस्टिक एसएस वर्मा, सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी कृष्ण चन्द्र पलडिया, टेलीकॉम अधिकारी हिमांशु जोशी, जिला कार्यक्रम अधिकारी बाल विकास अनुलेखा बिष्ट आदि मौजूद रहें।