दिल्ली के जंतर मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह, अग्निपथ व राहुल ईडी मुद्दे पर सरकार पर निशाना

Newsdesk Uttranews
2 Min Read

दिल्ली के जंतर मंतर पर कांग्रेस का सत्याग्रह अग्निपथ व

नई दिल्ली, 20 जून (आईएएनएस)। मोदी सरकार की अग्निपथ योजना व राहुल गांधी पर ईडी की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता जंतर मंतर पर सत्याग्रह कर रहे हैं, इन्हीं दोनों मुद्दों को लेकर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल आज शाम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मिलेगा।

new-modern

इसके अलावा राहुल गांधी भी चौथी बार आज फिर ईडी के सामने पेश होंगे। इससे पहले तीन दिन में 30 घंटे पूछताछ हो चुकी है। पार्टी के नेता प्रदर्शन न करें इसलिए दिल्ली पुलिस नजर बनाई हुई है। कांग्रेस मुख्यालय के आस पास क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है और भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है।

दूसरी ओर अग्निपथ के खिलाफ सत्याग्रह में तमाम पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए हैं और लगातार सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इस योजना के खिलाफ विपक्ष और सेंकड़ों युवा इस योजना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने साफ कर दिया है कि, यह योजना किसी भी हालत में वापस नहीं होगी।

दरअसल केंद्र सरकार द्वारा मंगलवार को अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से कई राज्यों में उग्र प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन का आज पांचवां दिन है। बीते चार दिनों में प्रदर्शनकारियों ने कई इलाकों में ट्रेन के डिब्बों को आग के हवाले कर दिया और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया। इस दौरान तेलंगाना में एक व्यक्ति की मौत भी हुई।

–आईएएनएस

एमएसके/आरएचए

Source link