भानुका राजपक्षे की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए श्रीलंका टीम में हुई वापसी

Newsdesk Uttranews
3 Min Read

कोलंबो, 10 जून (आईएएनएस)। बाएं हाथ के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने शुक्रवार को श्रीलंका की एकदिवसीय टीम में वापसी की। साथ ही क्रिकेट संस्था (एसएलसी) ने दासुन शनाका की अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी पांच मैचों की सीरीज के लिए 21 सदस्यीय टीम बनाई, जहां बल्लेबाज को शामिल किया गया है।

new-modern

राजपक्षे ने इस साल की शुरूआत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के अपने फैसले को बदलने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रीलंका की टी20 सीरीज में वापसी की है। आईपीएल 2022 में पंजाब किंग्स की ओर से खेलते हुए राजपक्षे ने नौ पारियों में 159.69 के स्ट्राइक रेट से 206 रन बनाए थे।

राजपक्षे के अलावा, बाएं हाथ के स्पिनर डुनिथ वेलालेज भी इस साल के पुरुष क्रिकेट विश्व कप में श्रीलंका के अंडर-19 कप्तान हैं। उन्होंने श्रीलंका की एकदिवसीय टीम में पहली बार कॉल-अप अर्जित किया है। वेलालेज 17 विकेट के साथ प्रतियोगिता में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे, जिसमें स्कॉटलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो बार पांच विकेट लेने के अलावा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बल्ले से 113 और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 52 रन बनाए थे।

पहले घोषित 26 सदस्यीय टीम को श्रीलंका ने अब घटाकर 21 कर दिया है, जिसमें नुवान तुषारा, अशेन बंडारा, जेनिथ लियानागे, धनंजय लक्षन और सहान अराची अब सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। श्रीलंका ने आखिरी बार इस साल जनवरी में जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की थी।

टी20 सीरीज, जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है, शनिवार को कैंडी में समाप्त होगी, वहीं पहले दो एकदिवसीय मैच 14 और 16 जून को एक ही स्थान पर खेले जाएंगे। शेष मैचों की मेजबानी कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम करेगा, जहां 19, 21 और 24 जून को मैच होंगे।

श्रीलंका वनडे टीम : दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निस्संका, दनुष्का गुणथिलका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, धनंजया डी सिल्वा, दिनेश चांदीमल, भानुका राजपक्षे, निरोशन डिकवेला, वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा, नुवान तुषारा, रमेश मेंडिस, महेश थीक्षाना, प्रवीण जयविक्रमा, जेफरी वांडरसे, लाहिरु मदुशंका, दुनिथ वेलालेज और प्रमोद मदुशन।

–आईएएनएस

एचएमए/एकेके/एएनएम

Source link