shishu-mandir

Rain alert : उत्तराखंड के इन जिलों में हुआ snowfall, मौसम विभाग ने फिर जारी किया तेज बारिश का अलर्ट

उत्तरा न्यूज टीम
2 Min Read

Uttarakhand में मैसम विभाग के द्वारा एक बार फिर Rain alert जारी कर दिया है। मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए इस अपडेट के बाद उत्तराखंड में कई लोगों ने राहत की सांस ली है।हम सभी जानते हैं कि देश भर में पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी और heatwave पड़ रही है, जिससे लोग परेशान हैं। लेकिन अब उत्तराखंड के लोगों के लिए मौसम विभाग ने अच्छी खबर दी है।

new-modern
gyan-vigyan

saraswati-bal-vidya-niketan

मौसम विभाग के द्वारा उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र के पर्वतीय जिलों में भारी बारिश (Heavy rain alert) के अनुमान जताया गए हैं। इसके साथ ही आंधी चलने की आशंका को देखते हुए orange alert भी जारी किया गया है, इसके साथ ही rain alert न सिर्फ कुमाऊं बल्कि Uttarakhand के लगभग सभी जिलों के लिए जारी किया गया है।

आपकों बतादें की रविवार से ही Uttarakhand के कई जिलों में तापमान नीचे आया है और बारिश हो रही है। बारिश के साथ साथ हमें snowfall भी देखने को मिला है। उत्तराखंड के चार धाम वाले जिलों में भी हमें snowfall देखने को मिला। जहां केदारनाथ, बद्रीनाथ और हेमकुंड साहिब की चोटियों में हमें snowfall देखने को मिला है, तो वही यमुनोत्री में भी बर्फबारी हुई है।

आपको बता दें कि सोमवार के दिन भी उत्तराखंड में मौसम सुनहरा बना रहा। दोपहर के बाद तो पहाड़ों की ओर पर्यटकों के जाने का सिलसिला भी बढ़ने लगा। सोमवार को नैनीताल जिले में सबसे ज्यादा बारिश देखने को मिली। नैनीताल के मुक्तेश्वर में करीब 30.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई, इसके साथ ही पारा भी लगभग 7 डिग्री डाउन रहा।